retired-army-personnel-cheated-of-9-lakhs-from-senior-citizens

रिटायर्ड सैन्यकर्मी सीनियर सिटीजन से 9 लाख की ठगी

रिटायर्ड सैन्यकर्मी सीनियर सिटीजन से 9 लाख की ठगी

इनाम भेजने के नाम पर शातिर खाते में डलवाता रहा रूपए

जोधपुर,शहर के एक रिटायर्ड सैन्य कर्मी सीनियर सिटीजन से अज्ञात शख्स ने वरिष्ठ नागरिक होने के नाते इनाम दिए जाने की बात को लेकर अपने झांसे में लिया। बाद में कुछ ही दिनों में शातिर ने जालसाजी कर अपने अलग-अलग खाते में 9 लाख के तकरीबन रकम डलवा दी। बाद में पीड़ीत के पुत्र को पता लगा तो वह चौंक गया। इस पर अब परिवादी ने महामंदिर थाने में इसकी रिपोर्ट दी है।

महामंदिर पुलिस ने बताया कि 65 साल के एक सीनियर सिटीजन की तरफ से रिपोर्ट दी गई। इनके अनुसार वे सेना से सेवानिवृत हैं। दो तीन महिने पहले उनकी मोबाइल पर किसी शख्स से चैट के जरिए पहचान हुई थी। तब उसने खुद को फाउंडर बताया था और उनकी सीनियर सिटीजन होने की बात पर इनाम देने की बात की। बाद में शातिर ने उनके नाम से एक पार्सल मुंबई से भेजने को कहा। मगर बदले में कुछ रूपए खाते में डालने को कहा। जो फीस बाबत था।

झांसे में आए इस सीनियर सिटीजन ने शातिर के बताए खातानुसार उसमें रूपए डाल दिए। गत दो तीन माह तक वे खाते में रूपए डालते गए। तकरीबन 9 लाख रूपए खाते में डाल दिए। इस बात की जानकारी उनके पुत्र को हुई तो पता लगाया कि ऐसा कोई पार्सल नहीं आया है। शातिर ने कारस्तानी कर अपने खाते में रूपए डलवा दिए। महामंदिर पुलिस ने धोखाधड़ी एवं साइबर एक्ट में केस दर्ज किया है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts