rajbhasha-pakhwada-organized-in-jodhpur-railway-division

जोधपुर रेल मंडल में राजभाषा पखवाड़ा का आयोजन

जोधपुर रेल मंडल में राजभाषा पखवाड़ा का आयोजन

  • हिंदी दिवस
  • डीआरएम ने दिलाई शपथ

जोधपुर,मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के सभा कक्ष में बुधवार को राजभाषा पखवाड़े का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय एवं मंडल के सभी शाखा अधिकारी एवं कर्मचारी सभा कक्ष में उपस्थित थे। सर्वप्रथम मंडल रेल प्रबंधक ने सरस्वती मां चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन किया। कर्मचारियों ने सरस्वती वंदना कर हिंदी दिवस मनाया एवं सभी उपस्थित रेल अधिकारियों व कर्मचारियों को हिंदी दिवस के मौके पर हिंदी में कार्य करने की शपथ दिलाई गई।

मंडल रेल प्रबंधक ने अपने उद्बोधन में सभी कर्मचारियों को राजभाषा पखवाड़े के दौरान होने वाली प्रतियोगिताओं में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने के लिए एवं राजभाषा पखवाड़े को सफल बनाने का अनुरोध किया। डीआरएम ने बताया कि आज 14 सितंबर को पूरे देश में हिंदी दिवस मनाया जाता है। इसी के मद्देनजर जोधपुर रेल मंडल कार्यालय में हिंदी दिवस को लेकर यह शपथ दिलाई गई है ताकि सभी लोग अपने कार्य में हिंदी भाषा प्रयोग ज्यादा से ज्यादा करें।

rajbhasha-pakhwada-organized-in-jodhpur-railway-division

हिंदी को सरलता से लोग समझें और हिंदी भाषा को बढ़ावा दें क्योंकि हिंदी है हम वतन है हिन्दोजस्तां हमारा, यह स्लोगन आज भी हम सभी के दिल में है। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी आरएस चारण ने किया। चारण ने राजभाषा पखवाड़े को मनाए जाने के बारे में सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों को विस्तृत जानकारी दी। इस अवसर पर मंडल के प्रवीण कुमार शर्मा,एमडी चारण, सुनील चतुर्वेदी,प्रदीप कुमार वर्मा,प्रेम मेघवाल एवं निर्मला बिश्नोई ने राजभाषा से संबंधित कविताओं का पठन किया। अंत में मंडल रेल प्रबंधक की अनुमति से समापन की घोषणा की गई।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts