पूर्णांकी नाट्य लेखन प्रतियोगिता के परिणाम घोषित

-राजस्थान संगीत नाटक अकादमी

-पहली बार अकादमी में हुई राज्य स्तरीय पूर्णांकी नाट्य लेखन प्रतियोगिता

-प्रथम 21,द्वितीय 11 हज़ार,तृतीय 5 हज़ार व सांत्वना पुरस्कार के रूप में 2- 2 हज़ार रुपए दिए जाएंगे

जोधपुर,राजस्थान संगीत नाटक अकादमी,जोधपुर द्वारा प्रदेश में नाट्य लेखन को प्रोत्साहित करने के ध्येय से सृजनात्मक नवाचार के रूप में राज्य के नाट्य लेखकों के लिए प्रथम बार पूर्णाकी नाट्य लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

यह भी पढ़िए-एमडीएमएच के दंत रोग विभाग में नई ओपीजी मशीन शुरू

अकादमी अध्यक्ष बिनाका जेश मालू ने प्रतियोगिता का परिणाम घोषित करते हुए बताया कि प्रदेश के नाट्य लेखकों से आमंत्रित नाट्यालेख़ों में अकादमी को कुल 34 नाट्यालेख प्राप्त हुए जिनकी जांच व परिणाम हेतु तीन नाट्य विशेषज्ञों की निर्णायक समिति का गठन किया गया था, उनके प्रदत अंकों के आधार पर नाट्य लेखन प्रतियोगिता के अंतिम परिणाम में प्रथम स्थान पर नाटक ‘छोटी बात फसाने लम्बे’ लेखक सत्यनारायण पुरोहित जयपुर, द्वितीय स्थान पर नाटक ‘बंशी रैन बसेरा’ लेखक विजय कुमार शर्मा बीकानेर व तृतीय स्थान पर जयपुर की डा.गायत्री द्वारा लिखित नाटक ‘तड़ीपार’ रहा। चार सात्वंना पुरस्कारों हेतु नाटक ‘महाभारत का उन्नीसवां पर्व’ लेखक राजीव मिश्रा जयपुर,‘प्रेम शाद्वल बारूद के ढेर पर नखलिस्तान’ लेखक अदिति जैन जयपुर, ‘दरारें यकीन की’ लेखक इकबाल हुसैन बीकानेर एवं ‘वेलकम स्वागत है’ लेखक डा.हितेन्द्र गोयल जोधपुर का चयन किया गया है।

इसे भी पढ़ें-चार दिन की चांदनी फिर अंधेरी रात…

इस प्रतियोगिता के प्रथम विजेता को 21 हज़ार रुपए,द्वितीय विजेता को 11 हज़ार,तृतीय को 5 हज़ार एवं सांत्वना पुरस्कार के रूप में रुपये 2- 2 हज़ार रुपए प्रदान किए जाएंगे।
अकादमी अध्यक्ष ने सभी विजेता लेखकों को बधाई देते हुए आशा व्यक्त की है कि ऐसे रचनात्मक प्रयासों से प्रदेश में नाट्य लेखन का नया वातावरण निर्मित होगा तथा नये लेखकों को प्रोत्साहन भी मिलेगा। बिनाका ने कहा की अकादमी विजेता नाटकों के मंचन व प्रकाशन का कार्य भी करेगी।

http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews