खिली धूप से मिल रही सर्दी से राहत, पारा भी चढऩे लगा, 3 को बनेगा बादलों का मौसम

जोधपुर, मारवाड़ में अब सर्दी से राहत मिलने लगी है। दिन में तापमान बढऩे से सर्दी काफी हद तक कम हो गई है। मौसम विभाग ने 3 फरवरी को पश्चिम विक्षोभ की सक्रियता बढऩे से बादल बारिश की संभावना व्यक्त की है। जोधपुर शहर में भी सर्दी का असर काफी कम हो गया। सुबह व रात को अब गुलाबी ठंड का आभास बना हुआ है। दिन भर चटक धूप से पारा उछल कर 30 डिग्री को पार कर गया, रात का तापमान भी 10 डिग्री को पार करने लगा है। ऐसे में अब सर्दी से पूरी तरह निजात मिलने के आसार भी बने है।

शहर  में मौसम की बदलती रंगत ने लोगों को पशोपेश में डाल रखा है। दिन में निकलने वाली चटक धूप के कारण सर्दी का जोर कमजोर पड़ता जा रहा है। दिन के समय तेज धूप के कारण गरम कपड़े पहनना मुश्किल हो रहा है, लेकिन सुबह-शाम पड़ रही सर्दी बीमारी का न्यौता दे रही है। जोधपुर में न्यूनतम व अधिकतम तापमान लगातार बढ़ रहे है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो-तीन में सर्दी पलट कर आएगी।

शहर में पिछले तीन दिनों से तापमापी का पारा लगातार चढ़ रहा है। मंगलवार को न्यूनतम तापमान दो डिग्री चढ़ कर 13.8 तक जा पहुंचा और अधिकतम तापमान 28.2 डिग्री दर्ज किया गया। दिन में तापमान बढऩे के कारण लोग गरम कपड़ों से परहेज कर रहे हैं, लेकिन सुबह-शाम पड़ रही सर्दी में बीमार भी बहुत अधिक हो रहे हैं। डॉक्टरों का कहना है कि इस मौसम में सावधन रहने की सबसे अधिक आवश्यकता है।

3 को बनेगा पश्चिमी विक्षोभ

इधर मौसम विभाग का कहना है कि 3 फरवरी से पश्चिमी विक्षोभ का असर बनने से बादल बारिश की संभावना है। जिससे प्रदेश के कुछेक हिस्सों में मध्यम या हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। जिससे तापमान में कुछ गिरावट आ सकती है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews