जोधपुर में 23 व 24 जुलाई को 62 केन्द्रों पर होगी रीट-2022 परीक्षा

जोधपुर में 23 व 24 जुलाई को 62 केन्द्रों पर होगी रीट-2022 परीक्षा

जोधपुर में 23 व 24 जुलाई को 62 केन्द्रों पर होगी रीट-2022 परीक्षा

  • जिला प्रशासन द्वारा व्यापक तैयारियां जारी
  • कलेक्टर ने कहा गंभीरता के साथ सफलतापूर्वक सम्पन्न कराएं परीक्षा

जोधपुर,आगामी 23 व 24 जुलाई को होने वाली राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा-2022 (रीट) की तैयारियों को लेकर जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता की अध्यक्षता में बुधवार को कलक्ट्री सभा कक्ष में बैठक हुई।

जिला कलक्टर ने दिए व्यापक निर्देश

जिला कलक्टर ने परीक्षा संचालन से संबंधित विभिन्न प्रकोष्ठों के प्रभारी एवं सहायक प्रभारी अधिकारियों को व्यापक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि इन परीक्षाओं को बेहतर ढंग से संपन्न कराने के लिए सभी जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें।

गोपनीयता एवं सुरक्षा का रखें ध्यान

उन्होंने परीक्षा से संबंधित तमाम गतिविधियों के पूर्ण गंभीरता से लेते हुए कार्य संपादित करने, गोपनीयता के साथ तमाम प्रबन्धों को समय पर किए जाने तथा पूर्व तैयारियों में जुटने के निर्देश दिए।

परीक्षार्थियों के सुगम आवागमन के बेहतर प्रबन्धों पर जोर

जिला कलक्टर ने परीक्षार्थियों के सुगम आवागमन एवं केन्द्रों तक पहुंच सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त वाहनों की व्यवस्था के लिए परिवहन विभाग के प्रादेशिक परिवहन अधिकारी रामनारायण बड़गूजर को निर्देश दिए। उन्होंने आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय की रजिस्ट्रार सीमा कविया को परीक्षार्थियों के लिए रेलवे से आवागमन के लिए सम्पर्क स्थापित कर बेहतर व्यवस्थाएं करने को कहा।

सीसीटीवी कैमरों और सुरक्षा व्यवस्था पर विशेष ध्यान दें

जिला कलक्टर ने परीक्षा केन्द्रों पर सीसीटीवी कैमरों की पर्याप्त व्यवस्था एवं निगरानी के बारे में सूचना एवं प्रौद्योगिकी संचार विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने परीक्षा से संबंधित हरेक व्यवस्था पर विस्तार से चर्चा की और इनसे संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने परीक्षा के दौरान सभी जरूरी स्थलों पर पुलिस की व्यवस्था के बारे में जोधपुर पुलिस मुख्यालय उपायुक्त विनीत बंसल से कहा।

निगरानी तकनीक युक्त नियंत्रण कक्षों का संचालन करें

उन्होंने परीक्षा से संबंधित सुरक्षात्मक व्यवस्थाओं के लिए पुख्ता प्रबन्ध करने के निर्देश दिए। साथ ही इसके लिए संचालित दो नियंत्रण कक्ष स्थापित करने के आदेश दिए और कहा कि इन कक्षों में सभी तकनीकि व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं। अतिरिक्त जिला कलक्टर (सिटी- प्रथम) रामचन्द्र गरवा ने बैठक में बताया कि यह परीक्षा दो सत्रों में जोधपुर संभाग मुख्यालय पर 62 केन्द्रों पर होगी।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें –http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts