बिहार शराबबंदी अध्ययन के लिए राजस्थान सरकार का प्रतिनिधिमंडल बिहार रवाना

जयपुर, राज्य सरकार द्वारा गठित प्रतिनिधि मंडल बिहार सरकार द्वारा लागू की गई शराबबंदी के अध्ययन के लिए प्रातः 9 बजे की इंडिगो फ्लाइट से रवाना होकर बिहार की राजधानी पटना पहुंची।

प्रवक्ता अभियंक शर्मा ने बताया कि शराबबंदी आंदोलन की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूजा छाबड़ा के नेतृत्व में बिहार राज्य में हुई पूर्ण शराबबंदी का अध्ययन करने के लिए टीम पटना पहुंची। प्रतिनिधिमंडल में विष्णु दत्त शर्मा, एमएल गुप्ता, गौरव छाबड़ा तथा राजस्थान के आबकारी उपायुक्त विजय जोशी शामिल हैं। पटना एयरपोर्ट पहुंचने पर पत्रकारों के प्रश्नों का जवाब देते छाबड़ा ने कहा कि उनके पिताजी द्वारा शराबबंदी आंदोलन की शुरुआत की गई थी, जिन्होंने शराबबंदी एवं भ्रष्टाचार उन्मूलन के विरुद्ध 14 बार अनशन किया और आखरी बार आमरण अनशन करते हुए 33वें दिन शहीद हो गए।

बिहार शराबबंदी अध्ययन के लिए राजस्थान सरकार का प्रतिनिधिमंडल बिहार रवाना
उनकी मुहिम को राजस्थान के कोने- कोने में पूजा छाबड़ा द्वारा पहुंचाया जा रहा है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी गांधी के विचारों को आत्मसात किए हुए हैं। उनसे अपील करती हूं कि महिला दिवस के अवसर पर महिलाओं के कल्याण को ध्यान में रखते हुए राजस्थान सरकार भी बिहार राज्य की तर्ज पर पूर्ण शराब बंदी लागू कर महिला वर्ग को राहत पहुंचाए। बिहार राज्य प्रशासन द्वारा पटना पहुंचने पर प्रतिनिधिमंडल का स्वागत किया गया इसके लिए उन्होंने बिहार शासन का आभार व्यक्त किया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews