शहर में छाए बादल, बिलाड़ा भावी में ओलावृष्टि

शहर में छाए बादल, बिलाड़ा भावी में ओलावृष्टि

पश्चिमी विक्षोभ का असर

जोधपुर, प्रदेश में मंगलवार को पश्चिमी विक्षोभ का असर देखा गया। प्रदेश के साथ मारवाड़ में भी मंगलवार की देर शाम कई स्थानों बादल बारिश का मौसम बनने के साथ ओलावृष्टि हुई। जोधपुर शहर पर दिनभर बादल छाने के साथ शाम को ओलावृष्टि हुई। जिससे ठंडक बढ़ गई।

बिलाड़ा व भावी में अचानक मौसम बदला और आधे घंटे तक तेज बरसात के साथ ओले गिरे। बिलाड़ा के आसपास व पाली से लगते क्षेत्रों में बारीश रही। पश्चिमी विक्षोभ के कारण मंगलवार से आधे राजस्थान में बारिश-ओले गिरने की चेतावनी जारी की गई थी। ऐसे में बिलाड़ा में जम कर बरसात का असर देखा गया। जिले के बिलाड़ा कस्बे और आस पास के गावों में शाम 4.45 बजे बजे बरसात शुरु हुई जो पांच बजकर बीस मिनट तक रही। ऐसे में बिलाड़ा शहर में सडक़ें पानी से लबालब हो गई।

ओले गिरने से किसानों की चिंता बढ गई। बारिश-ओले गिरने और हवा चलने से खेतों में खड़ी गेहूं, जौ, चना सहित अन्य फसलों को नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है।
मौसम विभाग के अनुसार 8 और 9 मार्च को कई जिलों में बादल बारिश का मौसम बना रहेगा। कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में बादल छाने और तेज हवा चलने के साथ बारिश हो सकती है। इनमें कई जगह ओले गिरने की भी आशंका जताई थी। ऐसे में जोधपुर के बिलाड़ा में जमकर बरसात का असर देखा गया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts