• विभिन्न विकास कार्यो का लिया जायजा
  • काम में गति लाने के दिए निर्देश

जोधपुर, प्रमुख शासन सचिव पीडब्ल्यूडी राजेश यादव ने शुक्रवार को जोधपुर शहर का दौरा कर विभिन्न विकास कार्यो का जायजा लिया। उन्होंने मौके पर जाकर कार्यो का अवलोकन किया और सभी परियोजनाओं को समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विकास कार्यो को समयबद्ध पूर्ण करने के साथ-साथ गुणवत्ता का भी पूरा ध्यान रखा जाए।

पीडब्ल्यूडी सचिव जोधपुर दौरा

प्रमुख शासन सचिव ने सबसे पहले पावटा सेटेलाइट अस्पताल के विस्तार के कार्य को देखकर पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों से इस कार्य की प्रगति जानी। उन्होंने इस कार्य को एक चेलेंज लेकर अतिशीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने रोडवेज बस स्टेण्ड पर चल रहे विकास कार्यो का निरीक्षण किया तथा इस कार्य में आने वाली समस्याओं को शीघ्र निस्तारित कर संबंधित अधिकारियों को कार्य शीघ्र पूर्ण करवाने के निर्देश दिए।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

उन्होंने आंगणवा गांव में सड़क चौड़ीकरण कार्य का अवलोकन किया तथा पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों से इस कार्य के बारे में जानकारी ली। इसके बाद प्रमुख शासन सचिव सुरपुरा बांध पहुंचे। वहां जिला कलक्टर इन्द्रजीत सिंह ने उन्हें बांध की भराव, कैचमेंट एरिया तथा वहां चल रहे विकास कार्यो की प्रगति से अवगत कराया। इसके बाद प्रमुख शासन सचिव ने मण्डोर थाने से गोकुल जी प्याउ प्रस्तावित सड़क निर्माण कार्य के बारे में पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों से चर्चा की तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

प्रमुख शासन सचिव ने मण्डोर उ़द्यान में चल रहे विकास कार्यो का जायजा लिया। सबसे पहले उन्होंने मण्डोर उद्यान के मास्टर प्लान का अवलोकन किया तथा फर्स्ट फेज के विकास कार्यो की प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने मण्डोर उद्यान में मडट्रेक पर चल कर इसकी गुणवत्ता जांची तथा संबंधित अधिकारियों को इसे और अधिक कोम्पेक्ट करने के लिए कहा। उन्होंने मण्डोर उद्यान में लगी फुटपाथ स्टोन के कार्य में पोइंटिंग, सड़क किनारे लगे खंभों, पेड़ के नीचे बने चूबतरों पर फैंसिंग लगवाने के निर्देश दिए।

पीडब्ल्यूडी सचिव जोधपुर दौरा

मानसून से पूर्व मण्डोर उद्यान में प्लानटेशन के कार्य को पूर्ण करने के लिए कहा। देवताओं की साल भी देखी। मण्डोर उद्यान में पैदल चलकर विकास कार्यो की गुणवत्ता जांची तथा उद्यान में साफ सफाई को दुरस्त करने के लिए कहा। उद्यान में चल रहे स्टोन फ्लोरिंग के कार्य को देखा और कहा कि इस उद्यान में हाॅर्टीकल्चर व फ्लोरीकल्चर का कार्य ज्यादा है। गार्डन को फूलों के पौधों से सुन्दर बनाया जा सकता है। उद्यान में देवल के पास फव्वारों को भी देखा और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

उसके बाद प्रमुख शासन सचिव मथुरादास अस्पताल पहुंचे तथा वहां उन्होंने में न्यू ट्रोमा सेन्टर के चल रहे कार्यो का जायजा लिया व कार्य की गुणवत्ता जांची। प्रमुख शासन सचिव के निरीक्षण के दौरान जिला कलक्टर इन्द्रजीत सिंह, जेडीए आयुक्त कमर उल चौधरी, प्रशासनिक अधिकारी महिपाल भारद्वाज तथा पीडब्ल्यूडी के अधिकारी साथ थे।

ये भी पढ़े-  ओलिंपिक : भारतीय दल के जीत के लिये जोधपुर रेल मंडल द्वारा “चीयर फार इंडिया” दौड़ आयोजित