पूजा छाबड़ा ने घघर बाढ़ क्षेत्र के गांवों का किया दौरा

सूरतगढ़,पूजा छाबड़ा ने घघर बाढ़ क्षेत्र के गांवों का किया दौरा।शराबबंदी आंदोलन की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूजा भारती छाबड़ा ने घघर बाढ़ क्षेत्र अमरपुरा,सिलवानी व रंग महल गांवों का दौरा किया। सिलवानी गांव पहुंचकर पूजा भारती छाबड़ा ने नाव से बाढ़ का जायजा लिया एवं ग्रामीणों से बातचीत की। उसके बाद पूजा भारती रंग महल गांव पहुंची। जहाँ गांव का दौरा करने पर पाया कि पानी का बहाव बहुत तेज था। गांव के लगभग 15 मुरबा जमीन को पानी ने अपनी चपेट में ले लिया। जिससे किसानों की सारी फसल नष्ट हो चुकी है। किसानों के ट्यूबवेल बिजली के ट्रांसफार्मर सोलर प्लेटें आदि सारी पानी में डूब चुकी हैं। बातचीत में ग्रामीण जगदीश जाखड़ ने बताया कि रात को अचानक बंधा टूटने से पूरा गांव पानी से जलमग्न हो गया। उसी समय सभी ग्राम वासियों व प्रशासन के सहयोग से गांव को बचा लिया गया। बाढ़ से नुकसान तो बहुत हुआ पर ईश्वर का शुक्र रहा किसी तरह की जान माल की हानि नहीं हुई। गांव के अनेकों लोग आधी रात को बच्चों को साथ लेकर पलायन कर टीबों पर जाकर के बस गए।

इसे भी पढ़िए- भोगीशैल परिक्रमा 28 जुलाई से होगी आरम्भ

पलायन किए हुए परिवारों से जब पूजा भारती छाबड़ा ने बातचीत की तो उन्होंने बताया कि प्रशासन द्वारा किसी तरह की खाने पीने की व्यवस्था नहीं की गई। हमारा सारा सामान घरों में रह गया है। खाने-पीने की कोई व्यवस्था नहीं है तब पूजा भारती ने तुरंत जिला कलेक्टर अंशदीप को फोन करके ग्राम वासियों की तकलीफ के बारे में बताया और उनके लिए खाने पीने की व्यवस्था करने की अपील की। कलेक्टर ने आश्वासन दिया कि शीघ्र ही उनके खाने पीने की व्यवस्था करवा दी जाएगी ओर उनका पूरा ध्यान रखा जाएगा। इस मौके भारत विकास परिषद के जनसंपर्क अधिकारी रमेश आसवानी,पूर्व पेशकार रेवंत राम सोनगरा,आकाश दीप बंसल,नत्थू राम सोनगरा,बृज लाल कड़वासरा,विकास सेतिया आदि लोग उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन यहां से इंस्टॉल कीजिए http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews