महाराष्ट्र में हुई ठगी के मुल्जिम को पकड़ने गई पुलिस के हाथ लगे मादक पदार्थ तस्कर

  • 1.08 किलोग्राम अफीम का दूध और 2.14 लाख रूपए बरामद
  • दो आरोपी गिरफ्तार
  • 18 एटीएम,4 पेनकार्ड एवं दो आधार कार्ड भी मिले
  • संदेह एक आरोपी बड़ा फ्राडेस्टर

जोधपुर,महाराष्ट्र में हुई ठगी के मुल्जिम को पकड़ने गई पुलिस के हाथ लगे मादक पदार्थ तस्कर।कमिश्ररेट की साइबर थाना पुलिस महाराष्ट्र में हुई ठगी एवं आईटी एक्ट के प्रकरण एक मुल्जिम की तलाश में मंडोर के आंगणवा आवासीय योजना की तरफ गई। तब गेट से घुसते समय एक बाइक पर दो संदिग्ध युवकों को बाहर निकलते देखा।

यह भी पढ़ें – 26 बसों में 1870 रेल यात्रियों सकुशल बाधित क्षेत्र से जोधपुर लाया गया

युवक पुलिस को देखकर भागने लगे। उन्हें पकड़ा गया और उनके पास रखे दो बैग की तलाशी ली गई। एक बैग में अफीम का दूध,2.14 लाख रूपए और दूसरे बैग में 18 एटीएम कार्ड, 4 पेन कार्ड और दो आधार मिले। इस पर बाद में दोनों को मंडोर पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। इनके खिलाफ मादक पदार्थ तस्करी एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज कर लिया गया। संदेह है कि एक आरेापी बड़ा फ्राडेस्टर हो सकता है। खातों को भी किराए लिए जाने की आशंका है। फिलहाल पुलिस इस बारे में तस्दीक में जुटी है।

साइबर थानाधिकारी दिनेश डांगी को मुखबिरी सूचना मिली कि महाराष्ट्र के नागोठने रायगढ़ में हुई ठगी एवं आईटी एक्ट का एक आरोपी मंडोर क्षेत्र में आया हुआ है। इस पर साबइर थाना पुलिस ने मयजाब्ते आंगणवा आवासीय योजना पर निगाह रखी। तब गेट से घुसते समय एक बाइक पर दो युवक बाहर आते दिखाई दिए। इस पर पुलिस ने संदेह के आधार पर उन्हें पकडऩे का प्रयास किया तो वे भागने लगे। इस पर पीछा कर पकड़ा गया।

युवकों के पास में दो बैग थे,जिसमें एक बैग में एक किलो आठ ग्राम अफीम का दूध,2 लाख 14 हजार 5 सौ रुपए मिले। जबकि दूसरे बैग की तलाशी में 18 एटीएम कार्ड, 4 पेन कार्ड, दो आधार कार्ड मिले। इस पर बाद में मंडोर थानाधिकारी दौलाराम को बुलाकर आरोपियों को मंडोर पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया।

इन्हेंं किया गया गिरफ्तार
मंडोर पुलिस ने मादक पदार्थ तस्करी के आरोप में फलोदी जिले के लोहावट थानान्तर्गत जंभेश्वर नगर निवासी कैलाश पुत्र बंशीलाल विश्रोई एवं कानासर बाप निवासी राकेश पुत्र माणकराम को गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें – ऊर्जा विभाग द्वारा एमनेस्टी योजना लागू

एक आरोपी के बड़ा फ्राडेस्टर होने का संदेह
इनके पास में बड़ी मात्रा में पेन- आधार एवं एटीएम कार्ड मिलने पर पुलिस को संदेह है कि इनके एक आरोपी बड़ा फ्राडेस्टर है जो खातों को किराए पर लेकर फ्रॉड करता है। फिलहाल आरोपियों से इस बारे में भी तस्दीक की जा रही है।