इनामी आरोपी की संपत्ति को पुलिस अटैच करने की तैयारी में

इनामी आरोपी की संपत्ति को पुलिस अटैच करने की तैयारी में

मादक पदार्थ से जुटाई थी सम्पति

जोधपुर,इनामी आरोपी की संपत्ति को पुलिस अटैच करने की तैयारी में।कमिश्नरेट पुलिस ने दस हजार के इनामी आरोपी के खिलाफ एनडीपी एस एक्ट में कार्रवाई की है। उसकी संपत्ति को जब्त किया जा सकता है। अपराधी द्वारा मादक पदार्थ तस्करी से अर्जित सम्पति से प्राप्त आय से भूमि, भूखण्ड आदि जोधपुर जिले में विभिन्न स्थानों पर निवेश करने की गोपनीय व विश्वस्त सूत्रों से जानकारी मिली जिस पर पुलिस अब कार्रवाई में जुटी है। पुलिस ने इस संबंध में जाजीवाल विश्नोईयान निवासी रमेश पुत्र गिरधारीलाल विश्नोई को पकड़ा है। उसके खिलाफ धारा 68 एफ के तहत कार्रवाई आरंभ की है।

यह भी पढ़ें – जेबीआर इलेवन व सेठी क्लब अन्तिम चार में पहुंची

पुलिस आयुक्त रविदत्त गौड़ ने बताया कि पुलिस मुख्यालय से चलाए जा रहे अभियान मादक पदार्थो की तस्करी की रोकथाम व तस्करों पर नकेल कसने के लिए एनडीपीएस एक्ट की धारा 68(एफ) के तहत अपराधी रमेश पुत्र गिरधारीलाल विश्नोई के विरूद्ध मादक पदार्थ तस्करी द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गई सम्पत्ति का अधिग्रहण करने के लिए कार्यवाही प्रारम्भ की गई। पुलिस उपायुक्त पूर्व डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि अपराधी रमेश विश्नोई के विरूद्ध विभिन्न थानों में कुल 18 प्रकरण दर्ज है जिसमें से 8 प्रकरण अवैध मादक पदार्थ तस्करी (एनडीपीएस एक्ट) के दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें – बिजली कर्मचारियों से मारपीट के दो आरोपी गिरफ्तारके

अभियुक्त के विरूद्ध इस कार्रवाई में अटैच की गई सम्पत्ति का विवरण
निर्माणाधीन मकान-
गांव जाजीवाल विश्नोईयान पुलिस थाना बनाड़ जिसकी अनुमानित कीमत 26 लाख रुपए है। कृषि योग्य भूमि विश्नोईयों की ढाणी तहसील बनाड़ में अपराधी द्वारा अपनी पत्नी गीता के नाम से 4 बीघा जमीन खरीदी गई जिसकी अनुमानित कीमत 21 लाख रुपए है। इसके अलावा भी अपराधी द्वारा मादक पदार्थ तस्करी से अर्जित सम्पति से प्राप्त आय से भूमि, भूखण्ड आदि जोधपुर जिले में विभिन्न स्थानों पर निवेश करने की गोपनीय व विश्वस्त सूत्रों से जानकारी मिली जिसके सम्बन्ध में प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। इसी प्रकार अन्य मादक पदार्थ तस्करों के विरूद्ध भी प्रभावी कार्यवाही के लिए लगातार एनडीपीएस एक्ट की इस धारा के तहत अलग-अलग अपराधियों को चिन्हित कर कार्यवाही की जाएगी।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts