उत्तरप्रदेश की अन्तर्राज्यीय चोर गैंग का खुलासा,तीन गिरफ्तार

उत्तरप्रदेश की अन्तर्राज्यीय चोर गैंग का खुलासा,तीन गिरफ्तार

  • राजकीय रेलवे पुलिस की कार्रवाई
  • लूणी व रोहिट में पांच वारदातों को दिया अंजाम
  • ट्रेनों के धीमे पड़ने पर कूद कर भाग जाते शातिर

जोधपुर,उत्तरप्रदेश की अन्तर्राज्यीय चोर गैंग का खुलासा,तीन गिरफ्तार। राजकीय रेलवे पुलिस ने उत्तरप्रदेश के एक गैंंग को पकड़ा है,जो ट्रेनों में महिलाओं के पर्स बैग इत्यादि चुराकर भाग जाती थी। ट्रेनों की गति धीमी पडऩे पर यह लोग चलती ट्रेन से कूदकर भाग निकलते थे। पुलिस ने तीन लेागों को गिरफ्तार किया है। जोधपुर के लूणी और पाली के रोहिट क्षेत्रों में पांच वारदातें करना कबूल किया है।एडीजीपी रेलवे अनिल पालीवाल और जीआरपी अधीक्षक जोधपुर पूजा अवाना ने ट्रेनों में बढ़ रही चोरियों की वारदातों को गंभीरता से लेते हुए टीमों का गठन किया। जीआरपी की टीम पुलिस उपधीक्षक गौतम जैन के नेतृत्व में गठित की गई। इसमें एसआई प्रहलादराम,हैडकांस्टेबल दीपेंद्र पाल सिंह,कांस्टेबल रिडमल सिंह,राजेंद्र मीणा,मेड़ता रोड के कांस्टेबल राजेेंद्र विश्रोई,जीआरपी जोधपुर के मानाराम,मिश्राराम,राम निवास एवं मारवाड़ जंक्शन के घेवरराम को शामिल किया गया।

यह भी पढ़ें – आयुर्वेद में मौलिक शोध एवं अनुसंधान को बढ़ावा मिले-राज्यपाल

तीन आरोपियों को पकड़ा
उपाधीक्षक गौतम जैन ने बताया कि पुलिस की टीमों ने अथक परिश्रम के बाद तीन शातिरों उत्तरप्रदेश के मथुरा ग्राम कोह निवासी पवन कुमर पुत्र लक्ष्मीनारायण ठाकुर,मथुरा गोवर्धन सामन रामा गली निवासी निन्नू उर्फ जितेंद्र पुत्र जीतपाल गोस्वामी और गंगापुर सिटी सवाई माधापुर हाल मथुरागेट भरतपुर निवासी रविकुमार उर्फ जीतू पुत्र पप्पूलाल कुम्हार को गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें – जेबीआर इलेवन व सेठी क्लब अन्तिम चार में पहुंची

यह पांच वारदातें आई सामने
1- बालोतरा निवासी एक महिला ने 3 नवंबर को बताया कि वह सूर्यनगरी एक्सप्रेस से उतर रही थी तब एक युवक उसके हाथ से हैण्डबैग छीनकर भाग गया। बैग में सोने के दो कड़े, चेन,पैडेण्ट,ईयररिंग,दो अंगूठी और 3500 रुपए थे।
2- मेड़ता सिटी की महिला ने 31 अक्टूबर को बताया कि यशवंतपुरा बीकानेर ट्रेन में यात्रा कर रही थी तब लूणी रेलवे स्टेशन पर एक शख्स हाथ से पर्स छीन ले गया। पर्स में तीन फोन,सोने चांदी के जेवर थे।
3- डूंगरगढ़ बीकानेर निवासी एक व्यक्ति की पत्नी के हाथ से उक्त ट्रेन में ही लूणी स्टेशन पर बदमाश पर्स छीन ले गया। जिसमें जेवर और रुपए थे।
4- वापी गुजरात निवासी महिला ने रिपोर्ट दी कि 28 नवंबर को बांद्रा हिसार ट्रेन पर सफर के समय उसके स्लीपर कोच से सीट पर रखा पर्स उठाकर एक बदमाश भाग गया। पर्स में 15 तोला सोना और 15 हजार रुपए थे।
5- चूरू रतनगढ़ के एक व्यक्ति ने रिपोर्ट दी कि बांद्रा हिसार एक्सप्रेस से 28 नवंबर को उसकी पत्नी के हाथ से बदमाश पर्स ले भागा। पर्स में बीस हजार रुपए और मोबाइल था।

यह भी पढ़ें – बिजली कर्मचारियों से मारपीट के दो आरोपी गिरफ्तारके

ऐसे करते थे वारदात
पकड़े गए आरोपी ट्रेन में जनरल कोच में यात्रा करते थे। फिर महिलाओं के पर्स एवं बैगों की रैकी कर लेते। उसके बाद जब स्टेशनों पर ट्रेनों की गति धीमी होती तो पर्स या बैग जो होता वह छीन कर या चोरी कर भाग जाते थे। पर्स या बैग में मिलने वाले मोबाइल को स्वीच ऑफ कर देते और उनमें मिलने वाला सोना चांदी निकालकर पर्स बैग को झाडिय़ों में फेंक देते थे।

यह भी पढ़ें – घर के बाहर खड़ी स्कार्पियो को फूंका, लोगों ने बुझाई आग

इतने मामले हैं दर्ज
आरेापी रविकुमार के खिलाफ 11 प्रकरण सामने आए हैं। सभी मामले आगरा मथुरा केंट के हैं। इसमे आर्म्स एक्ट का प्रकरण भी सामने आया है। जबकि पवन कुमार के खिलाफ पांच प्रकरण सामने आए हैं। जो मथुरा में दर्ज हैं। आर्म्स एक्ट,एनडीपीएस एक्ट का प्रकरण भी सामने आ रखा है। निन्नू उर्फ जितेंद्र के खिलाफ आठ प्रकरण सामने आए हैं। जिनमें एनडीपीएस एक्ट का प्रकरण भी है। इस गैंग का सरगना पवन कुमार है जो अपने साथियों के संग मिलकर वारदात करता और करवाता है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts