पुलिस ने 482 ग्राम अफीम का दूध व 6 लोगों को पकड़ा

  • कमिश्ररेट में ड्रोन और डॉग स्क्वायड से पुलिस की विशेष टीम की कार्रवाई
  • एनडीपीएस के चालानशुदा और वांछित आरोपियों के घर दी दबिश

जोधपुर,पुलिस ने 482 ग्राम अफीम का दूध व 6 लोगों को पकड़ा। कमिश्ररेट पुलिस ने रविवार की सुबह अभियान चलाकर धवा और फींच में एनडीपीएस एक्ट में चालान शुदा और वांछित अपराधियों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया। इसमें उनके घरों में दबिश दी गई।

यह भी पढ़ें – युवा खेलों में जीत के साथ हारने से सीखें और आगे बढ़े-चौधरी

इसमें पुलिस ने झंवर के धवा में एक आरोपी के पास से 482 ग्राम अफीम का दूध और मोटरसाइकिल बरामद कर उसे गिरफ्तार किया। फींच व उसके आस-पास में दबिश देकर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया।

पुलिस कमिश्नर राजेंद्र सिंह और डीसीपी (पश्चिम) राजर्षि राज वर्मा के निर्देश पर एडीसीपी (पश्चिम) निशांत भारद्वाज के नेतृत्व में गठित टीम ने झंवर के धवा में दबिश दी। जहां पर उन्होंने टीम के साथ एनडी पीएस मामले में 6 चालानशुदा आरोपियों और वांछित अपराधियों के घर में दबिश दी।

पुलिस ने कार्रवाई के दौरान ड्रोन सर्वे और डॉग स्क्वायड की मदद से यह कार्रवाई की। लूणी पुलिस ने कार्रवाई में अवैध बजरी खनन व परिवहन में लिप्त 6 लोगों को गिरफ्तार किया। जिसमें एस्कॉर्ट कर रही 2 स्विफ्ट कार,एक बोलेरो कैंपर और एक जेसीबी को जब्त किया।

जब्त की हुई क्रेटा और स्कार्पियो दूसरे राज्य से बाहर की चोरी की लग्जरी गाड़ियां थी। चालक सुनील विश्नोई गाड़ी छोड़कर मौके से फरार हो गया। जिससे उसके पैर में चोट आई।

अफीम का दूध बरामद,गाड़ी जब्त
खुड़ाला निवासी आरोपी जितेंद्र उर्फ रितिक के पास से 482 ग्राम अफीम का दूध बरामद कर मोटरसाइकिल बरामद की। एसीपी (बोरानाडा)नरेंद्र सिंह देवड़ा ने फींच,हम्मीर नगर व गोलिया मगरा क्षेत्र में टीम के साथ दबिश दी।

यहां पर उन्होंने अवैध बजरी खनन व परिवहन,अवैध मादक पदार्थ की तस्करी की रोकथाम के लिए बोरानाडा सर्किल के थानाधिकारियों की टीम बनाकर डॉग स्क्वायड,ड्रोन सर्वे से कार्रवाई की। जिसमें पुलिस ने चालानशुदा फरार अपराधियों के घरों में दबिश दी। इस दौरान पुलिस ने चालानशुदा अपराधी किशनाराम व हिस्ट्रीशीटर बगड़ूराम को गिरफ्तार किया। वहां से पुलिस ने एक स्कार्पियो और एक क्रेटा को जब्त किया।

बजरी खनन में इन्हें पकड़ा
अवैध बजरी खनन करने के मामले में 6 आरोपियों लूणी के काकाणी स्थित गोदारों की ढाणी निवासी फरसाराम,बालोतरा के कल्याणपुर स्थित डोली राजगुरा निवासी यशपाल सिंह,कुड़ी भगतासनी निवासी पुखराज,पाली के रोहट स्थित सांवलता कलां निवासी देवेंद्र, डांगियावास के बिरामी स्थित विष्णुपुरा निवासी राजूराम और पाली स्थित रोहट के कलाली निवासी सुरेश को गिरफ्तार किया।