नियमित करने की मांग को लेकर पैराटीचर ने किया प्रदर्शन

जोधपुर, राजस्थान पंचायत सहायक शिक्षक व राजस्थान शिक्षक पंचायती राज कर्मचारी संघ के संयुक्त तत्वावधान में सोमवार को पंचायत सहायक व पैराटीचर शिक्षाकर्मी को नियमित करने की मांग को लेकर जिला कलेक्टर कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया गया।

Paratiture protested to demand regularization

पंचायत सहायक संघ के जिलाध्यक्ष तरुण चितारा व राजस्थान पंचायती राज कर्मचारी महासंघ के प्रदेश महामंत्री शंभू सिंह मेड़तिया के नेतृत्व में यह विरोध प्रदर्शन किया गया। पंचायत सहायक संघ के जिलाध्यक्ष तरुण चितारा ने बताया कि कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणापत्र में पंचायत सहायक पैराटीचर शिक्षा कर्मियों को नियमित करने का वादा किया था।

Paratiture protested to demand regularization

हजारों अभ्यर्थी नियमित होने का इंतजार कर रहे थे। इस बीच शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने विधानसभा में इन पंचायत सहायक पैराटीचरों को नियमित नहीं करने का बयान देकर बडा कुठाराधात किया है। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के दिए गए बयान की पंचायत सहायक पेरा टीचरों ने निंदा की है। उन्होंने मांग की है कि जल्द से जल्द नियमित किया जाए अन्यथा प्रदर्शन को उग्र किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि घोषणापत्र विरोधी एवं हजारों नियमित होने वाले पंचायत सहायकों की आशाओं पर भारी कुठाराघात किया है। संगठन ने मांग की है कि शीघ्र फैसला लेते हुए इन सभी संविदा कर्मियों को नियमित किया जाए। पैराटीचर शिक्षाकर्मी व पंचायत सहायकों ने कहा कि अगर समय रहते उनकी मागों पर फैसला नहीं लिया गया तो आने वाले दिनों में जयपुर में उग्र आंदोलन करेंगे जिसकी समस्त जिम्मेदारी राज्य सरकार की होगी।

 

Similar Posts