• आवश्यकता पड़ने पर वीकेंड लाॅकडाउन के लिए भी रहें तैयार
  • व्यापारियों से की अपील

जोधपुर, कोविड संक्रमण के तेजी से होते प्रसार पर चिंता व्यक्त करते हुए जिला प्रशासन, पुलिस व निगम ने जीवन रक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए विभिन्न उद्यमियों, औद्योगिक संगठनों व व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों से प्रशासन का पूर्ण सहयोग करने की अपील की है।

our priority is to stop the spread of the second wave corona

पुलिस कमिश्नर व जिला कलेक्टर ने कहा कि जीवन की रक्षा सर्वाधिक महत्वपूर्ण है। राज्य सरकार, जिला प्रशासन द्वारा कोविड संक्रमण की दूसरी व बेहद खतरनाक लहर को हराने के हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं। ऐसे में हम सभी का दायित्व है कि हम जीवन की रक्षा को प्राथमिकता देते हुए सरकार,प्रशासन व पुलिस का पूर्ण सहयोग करें और आवश्यकता पड़ने पर वीकेंड लाॅकडाउन के लिए भी तैयार रहें।


पुलिस कमिश्नर जोस मोहन, जिला कलक्टर, निगम आयुक्तों द्वारा संयुक्त रूप से गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभागार में विभिन्न उद्यमियों, औद्योगिक संगठनों व व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में पुलिस आयुक्त जोस मोहन ने कहा कि संक्रमण का यह दौर अत्यंत भयावह है।

हम सभी के समेकित प्रयासों से ही संक्रमण की स्थिति पर नियंत्रण पाया जा सकता है। हम सभी का दायित्व है है कि केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा समय समय पर जारी की जा रही गाईडलाईन व एडवाईजरी की अक्षरशः पालना इस तरह करे कि पुलिस, प्रशासन व निगम के अधिकारियों को कोई चालान काटना ही न पड़े, ना ही किसी दुकान या संस्थान को सीज करना पड़े तभी हम सभी समाज के प्रति हमारी सच्ची जिम्मेदारी का निर्वहन कर सकेगे।

जिला कलक्टर इन्द्रजीत सिंह ने कहा कि कोविड संक्रमण के प्रसार को रोकने का कार्य किसी एक संस्था द्वारा नहीं किया जा सकता इसमें समाज के हर वर्ग, हर व्यक्ति को साथ मिलकर कार्य करना होगा। लोग संक्रमण की भयावहता को समझें। जिला प्रशासन, निगम व पुलिस का सहयोग करें। जिससे हम सभी के जीवन की रक्षा करने में सफल हों। उन्होंने कहा कि आज के समय में सर्वाधिक महत्वपूर्ण विषय लोगों के जीवन की रक्षा करना है।

हमारा राज्य कोविड प्रबंघन में देशभर में अग्रणी रहा है। जिस प्रकार हम सभी ने मिलकर कोविड प्रबंधन की प्रथम लहर का सामना किया था उसी प्रकार संक्रमण की दूसरी लहर को बढने नहीं देना है। कोविड संक्रमण के भावी परिदृश्य को देखते हुए हम सब को कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर अपनाना है। उन्होंने कहा कि सरकार प्रशासन, पुलिस आप सब के साथ है।

डीसीपी पूर्व धमेन्द्र कुमार ने कहा कि गृह विभाग द्वारा जारी नये दिशा निर्देर्शो की सुचारू पालना के लिए पुलिस, प्रशासन द्वारा चैकलिस्ट तैयार की जा रही है। जिससे आवश्यक आवागमन को सुचारू किया जा सके। उन्होंने कहा कि उद्यमी वर्ग को भी अपने क्षेत्र में कोविड गाईडलाईन की शत प्रतिशत पालना करवाएं।

नगर निगम उत्तर आरएस तोमर ने कहा कि जिस प्रकार डद्योग वर्ग ने कोविड संक्रमण की प्रथम लहर में निगम का सहयोग किया था उसी प्रकार वैक्सीनेशन के कार्य में सहयोग प्रदान करें। उन्होंने जानकारी दी कि जिले को पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन प्राप्त हो गया है। वैक्सीनेशन की उपलब्धता में कोई कमी नहीं है।

अतः अधिकाधिक वैक्सीनेशन करवाने में प्रशासन को सहयोग प्रदान करें। नगर निगम दक्षिण के आयुक्त डाॅ अमित यादव ने कहा कि व्यापारिक संगठन भी अपने प्रतिनिधि मण्डल का दल बनाकर उद्योगों में कोविड गाईडलाईन की पालना सुनिश्चित करवाएं।

बैठक में विभिन्न उद्योगों, औद्योगिक व व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने बेहतर कोविड प्रबन्धन के लिए जिला प्रशासन की सराहना की तथा कोविड गाईडलाईन की पालना पूर्ण रूप से सुनिश्चित करवाने के कार्य में जिला प्रशासन का पूर्ण सहयोग करने का आश्वासन दिया।

बैठक में एडीएम प्रथम एमएल नेहरा, एडीएम तृतीय अंजुम ताहिर सम्मा, एडीएम सिटी रामचन्द्र गरवा, महाप्रबन्धक जिला उद्योग केन्द्र एसएल पालीवाल सहित नरेन्द्र पटवा, उमेश लीला, शिवकुमार सोनी, दिपक सोनी,राजेन्द्र परिहार, चम्पालाल धारीवाल सहित हैण्डीक्राफ्ट, ज्वैलरी, स्टील, खुदरा बाजार, मण्डी सहित विभिन्न व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने भाग लेकर विचार विमर्श किया।