आयुर्वेद विवि में ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन

जोधपुर,आयुर्वेद विवि में ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन। डॉ.सर्वपल्ली राधाकृष्णन राजस्थान आयुर्वेद विश्वविद्यालय में कुलपति प्रो.(वैद्य) प्रदीप कुमार प्रजापति की प्रेरणा से संघटक पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ आयुर्वेद में नवप्रवेशित स्नातकोत्तर अध्येताओं हेतु पीजी ओरिएंटेशन कार्यक्रम के दूसरे दिन मंगलवार को दो व्याख्यानों का आयोजन किया गया। प्रथम व्याख्यान में स्नातकोत्तर शल्य तंत्र विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर एवं चिकित्सालय उपाधीक्षक डॉ.संजय श्रीवास्तव ने चिकित्सालय से संबंधित जानकारी से अवगत कराते हुए अध्येताओं को अस्पताल प्रबंधन की एसओपी समझाई। द्वितीय व्याख्यान में स्नातकोत्तर स्वस्थवृत्त एवं योग विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ.सौरभ अग्रवाल ने एक चिकित्सक के स्वयं के स्वास्थ्य संरक्षण की मूलभूत आवश्यकता बताते हुए व्यवस्थित दिनचर्या, रात्रिचर्या आदि के प्रबन्धन के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

यह भी पढ़ें – खेत पर काम करते कृषक की बिगड़ी तबीयत,मौत

प्राचार्य प्रो.महेंद्र शर्मा ने बताया कि इस वर्ष नवप्रवेशित पीजी अध्येताओं हेतु ओरिएंटेशन का कार्यक्रम संस्थान द्वारा आयोजित किया गया है जिसमें नवीन अध्येताओं को संस्थान का परिचय,कार्यप्रणाली तथा अन्य जानकारियां दी जा रही हैं। कार्यक्रम का संचालन तथा समन्वय एसोसिएट प्रोफेसर डॉ.गजेंद्र कुमार दुबे एवं असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. हेमंत राजपुरोहित ने किया।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews