तिब्बत दिवस पर परिचर्चा का आयोजन

जोधपुर,भारत तिब्बत मैली संघ जोधपुर राजस्थान की ओर से गुरुवार को तिब्बत दिवस के रूप में परिचर्चा का आयोजन किया गया। जिसका मुख्य विषय ‘वन डे फ़ॉर तिब्बत’ रखा गया। विंग अध्यक्ष रेशमबाला ने बताया कि तिब्बत की आजादी के लिए प्राण न्योछावर करने वाले तिब्बती स्त्री पुरूषों को याद करते हुए तिब्बत मुक्ति साधना का समर्थन बढाने के लिए एक संकल्प दिवस के रूप में वन डे फ़ॉर तिब्बत का आयोजन किया गया।

तिब्बत दिवस पर परिचर्चा का आयोजन
अधिवक्ता दीनदयाल पुरोहित कहा कि हम सब तिब्बत की आजादी के लिए हर तिब्बती की आंतरिक भावनाओं का सम्मान करते हैं। आज का दिन तिब्बत जन क्रांति दिवस के रूप में जाना जाता है। सचिव पुष्पा गहलोत ने कहा कि बीसवीं सदी में जब दुनियां के अधिकांश देश आजाद हो रहे थे तब साम्राज्यवादी चीन के द्वारा तिब्बत को गुलाम बनाकर समस्त विश्व को एक बड़ी चुनौती दी है। इस परिचर्चा में निरमा गेवा, क्षमा पुरोहित,चंद्रा माधव, संगीता शर्मा, शालिनी चौधरी, कांता

राजपुरोहित एवं युवा विंग के समस्त कार्यकर्ता शामिल हुए। परिचर्चा के समापन के दौरान हाल ही में एक तिब्बती गायिका त्सेवांग नोरबुके द्वारा तिब्बती मुक्ति के लिए दिए बलिदान का सम्मान करते हुए उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि दी गयी।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews