one-lakh-devotees-likely-to-come-this-time-in-bhogishail-parikrama

भोगिशैल परिक्रमा में इस बार एक लाख श्रद्धालु आने की संभावना

जोधपुर,शहर में हर 3 साल बाद पुरुषोत्तम मास में होने वाली भोगिशैल परिक्रमा जिसे मारवाड़ का महाकुंभ भी कहा जाता है। इस बार कोरोना के कारण 6 साल बाद अपने भव्य रूप में होगी। 100 किलोमीटर से ज्यादा की परिक्रमा यात्रा में एक लाख से ज्यादा श्रद्धालु शामिल होने की उम्मीद है। यात्रा के रूट में आने वाली परेशानियों को दूर करने के लिए नगर निगम प्रशासन फील्ड में उतरा है।

ये भी पढ़ें- जिला स्पीडबाॅल संघ जोधपुर का गठन

जुलाई अगस्त में होगी आरंभ

इस बार यह भोगिशैल परिक्रमा जुलाई से अगस्त माह के बीच होगी। इस वर्ष श्रावण मास दो होंगे और उसी में एक पुरुषोत्तम मास गिना जाएगा। उसी पुरुषोत्तम मास में 7 दिन तक यह परिक्रमा की जाती है। इसमें जोधपुर और आसपास के कई प्राचीन और धार्मिक महत्व के मंदिरों की परिक्रमा होती है। जोधपुर में आसपास भोगिशैल पहाड़ पर बने इन धार्मिक स्थलों को परिक्रमा कर लोग शीश नवाते हैं।

निगम ले रहा रूट जायजा

नगर निगम दक्षिण की महापौर वनिता सेठ ने अपनी टीम के साथ उसके रूट का जायजा लिया। यहां आने वाले दिनों में कई कार्य करवाने के लिए अधिकारियों को प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए हैं। तीन साल पहले पुरुषोत्तम मास कोरोना काल के बीच आया था। इसीलिए तब परिक्रमा को भव्य रूप से आयोजित नहीं किया गया, सिर्फ औपचारिकता ही निभाई गई थी।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews