one-day-science-exhibition-organized-in-aishwarya-college

ऐश्वर्या कॉलेज में एक दिवसीय विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन

जोधपुर,ऐश्वर्या कॉलेज में विज्ञान संकाय की ओर से एक दिवसीय विज्ञान प्रदर्शनी “साइंस फेस्ट 2023” का आयोजन किया गया। कॉलेज के निदेशक भूपेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया की विज्ञान संकाय के विधार्थियों द्वारा रसायन विज्ञान,भौतिक विज्ञान,जीव विज्ञान एवं पादप विज्ञान के कुल 29 मॉडल्स का प्रदर्शन किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत कॉलेज प्राचार्य डॉ ऋषि नेपालिया,विभागाध्यक्ष प्रो (डॉ) एमआरके शेरवानी और अन्य विभागाध्यक्षों द्वारा दीप प्रज्वलन कर की गयी। कॉलेज प्राचार्य डॉ ऋषि नेपालिया ने शिक्षा में विज्ञान प्रदर्शनी की महत्ता के बारे में विद्यार्थियों को बताया।

one-day-science-exhibition-organized-in-aishwarya-college

ये भी पढ़ें- बाइक चोरी के आरोप में युवक गिरफ्तार

विज्ञान प्रदर्शनी में विभिन्न विभागों के विधार्थियों ने भ्रमण किया और विज्ञान के विभिन्न मॉडल्स की जानकारी प्राप्त की। विज्ञान प्रदर्शनी में प्रथम स्थान रिमोट सेंसिंग-पोलर एवं जीयोस्टेशनरी सेटेलाइट मॉडल के दीक्षा चांदावत,हारिस मोदी,ख़ुशी कँवर एवं पप्पू राम ने द्वितीय स्थान हाइड्रोपोनिक्स न्यू एप्रोच ऑफ़ एग्रीकल्चर मॉडल के महिपाल सिंह एवं अरविन्द सिंह ने तथा तृतीय स्थान शेफ्रोल मॉडल-सॉलिड लिक्विड वेस्ट मैनेजमेंट सिस्टम के शिवानी मीणा तथा मुकेश सिंह ने प्राप्त किया।

one-day-science-exhibition-organized-in-aishwarya-college

विजेताओं को मेडल्स एवं प्रमाण पत्रों देकर पुरस्कृत किया गया तथा सभी प्रतिभागियों को सहभागिता प्रमाण पत्र भी दिए गए। निर्णायक की भूमिका डॉ राजेश गौड़,नविन जोशी, शैलेन्द्र पुरोहित एवं जोसफ डिकेनसन ने निभायी। कार्यक्रम के अंत में विज्ञान संकाय के प्रो डॉ एमआरके शेरवानी ने सभी फैकल्टी सदस्यों एवं स्टाफ को धन्यवाद ज्ञापित किया एवं सभी विधार्थीयों को शुभकामनाएं प्रेषित की। संचालन बसंत कल्ला ने किया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews