सांसद चौधरी के आग्रह पर राज्यसभा अल्फोंस ने सोजत व बिलाड़ा में दिए 28.50 लाख के चिकित्सकीय उपकरण

जोधपुर, स्थानीय सांसद पीपी चौधरी न केवल सांसद निधि कोष से और अपने प्रयासों से संसदीय क्षेत्र के चिकित्सा ढांचे को मजबूती प्रदान करने में जूट हुए हैं। सांसद के आग्रह पर राज्यसभा सांसद केजे अल्फोंस ने अपने सांसद निधि कोष से 28.50 लाख की अनुशंषा दी, जिसकी प्रशासनिक स्वीकृति जिला परिषद पाली व जोधपुर ने जारी कर दी है। इस संबंध में सांसद चौधरी ने बताया कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने हमारे गांवों को बहुत ही प्रभावित किया।

ऐसे में कोरोना की संभावित तीसरी लहर से गांवों को बचाने के लिए बुनियादी चिकित्सा ढांचे को मजबूत करने का प्रयास किया जा रहा है। इस हेतु पूर्व केन्द्रीय मंत्री और वर्तमान राजस्थान से राज्यसभा सांसद केजे अल्फोंस से सोजत के आचार्य रघुनाथ जैन स्मृति चिकित्सालय, सोजत सिटी और बिलाड़ा में राजकीय अस्पताल पीपाड़ व सीएचसी बिलाड़ा में में अति आवश्यक चिकित्सकीय उपकरणों की उपलब्धता हेतु गत 25 मई को आग्रह किया गया था।

इस पर सांसद अल्फोंस ने उनका आग्रह स्वीकार करते हुए अपने सांसद निधि कोष से अनुशंषाएं जारी की थी, जिनकी गत सोमवार को प्रशासनिक स्वीकृति जारी हो गई। उन्होंने बताया कि इस प्रशासनिक स्वीकृति के पश्चात् आचार्य रघुनाथ जैन स्मृति चिकित्सालय को सीबीसी सेल काउंटर मशीन अनुमानित लागत 5.50 लाख व फुली ऑटो बायोकेमिस्ट्री एनालाइजर अनुमानित लागत 8 लाख जल्द ही प्राप्त हो जाएगी।

ये भी पढ़े – शब्द संदर्भ-(78), वामपंथ और दक्षिण पंथ

राजकीय अस्पताल पीपाड़ में डिजीटल एक्सरे मशीन अनुमानित लागत 12 लाख व सीएचसी बिलाड़ा में कार्डिएक मॉनिटर अनुमानित लागत 3 लाख की मशीनें उपलब्ध हो जाएगी। विदित है कि सांसद चौधरी ने अपने सांसद निधि कोष एवं निजी प्रयासों से संसदीय क्षेत्र के प्रत्येक पीएचसी व सीचएसी पर प्राणवायु की निर्बाध उपलब्धता के लिए 159 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध करवाए।

सांसद द्वारा अन्यों राज्यसभा सांसदों, जनप्रतिनिधियों और भामाशाह के मार्फत भी संसदीय क्षेत्र के ग्रामीण स्तर के राजकीय अस्पतालों में कोरोना महामारी से लड़ने व अन्य गंभीर बीमारियों के लिए मरीजों हेतु अति आवश्यक चिकित्सकीय उपकरणों, जीवन रक्षक दवाईयों की कमी को पूरा करने का प्रयास लगातार रूप से किया जा रहा है।  सांसद चौधरी ने राज्यसभा सांसद और पूर्व केन्द्रीय मंत्री केजे अल्फोंस के प्रति आभार जताया। स्थानीय क्षेत्रवासियों व चिकित्सालय स्टॉफ द्वारा स्थानीय सांसद और राज्यसभा सांसद के प्रति अपना धन्यवाद ज्ञापित किया।

Similar Posts