पौष दसमीं पर संबोधि धाम में हुआ 108 पाश्र्वनाथ महापूजन

पौष दसमीं पर संबोधि धाम में हुआ 108 पाश्र्वनाथ महापूजन

जोधपुर, कायलाना रोड स्थित संबोधि धाम में बुधवार को पौष दसमीं पर 108 पाश्र्वनाथ महापूजन का विराट समारोह हुआ। संत ललितप्रभ सागर एवं दार्शनिक संत चन्द्रप्रभ के सान्निध्य में आयोजित इस महापूजन समारोह में सैकड़ों श्रद्धालुओं ने पूजा के वस्त्रों में संबोधि धाम के अष्टापद मंदिर में विराजमान 25 इंच ऊँची पार्श्वनाथ भगवान की मनोहारी मूर्ति का अभिषेक एवं पूजन किया।

संबोधि धाम के ट्रस्टी कीर्ति खंजाची ने बताया कि संबोधि धाम में आयोजित हुए इस महापूजन समारोह में शरीक होने के लिए सैकड़ों श्रद्धालु एवं साधक अलसुबह अष्टापद मंदिर पर पहुंचे। श्रद्धा और भक्ति में झूमते हुए श्रद्धालुओं ने सर्वप्रथम दिव्य मंत्रोच्चार के साथ दूध,जल,चंदन,अक्षत,गंध, फल,फूल आदि से परमात्मा की अष्ट प्रकारी पूजा सम्पन्न की। जब संतों ने दिव्य चमत्कारी मंत्रों का एवं स्तोत्रों का सामूहिक संगान करवाया तो माहौल भावविभोर हो उठा। इस अवसर पर संत ललितप्रभ ने कहा कि पार्श्वनाथ प्रभु की आराधना से बहुत जल्दी मनोवांछित काम पूरे हो जाते हैं। महापूजन के बाद  27 दीपकों की भव्य महाआरती हुई।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts