जोधपुर जिला परिषद के लिए अब 36 वार्डों में 101 प्रत्याशियों के बीच चुनावी दंगल

  • 20 प्रयाशियों ने लिया नाम वापस
  • एक निर्विरोध निर्वाचित
  • जिला प्रमुख की दावेदार नेहा चौधरी वार्ड 7 से निर्विरोध निर्वाचित
  • दोनों दलों को आरएलपी उम्मीदवारों से चुनावी समीकरण बिगड़ने का खतरा

जोधपुर, जिला परिषद के होने वाले चुनाव में बुधवार को नाम वापस लेने के बाद बाद चुनाव लड़ने वालों की तस्वीर साफ हो गई। चुनावी चौसर बिछ गई अब जीत-हार का खेल भी शुरू हो गया। नाम वापसी के बाद जारी सूची में उम्मीदवारों स्थिति स्पष्ट हो गई। जिला परिषद के चुनाव में 20 उम्मीदवारों के नाम वापस लेने के बाद 36 वार्डो में अब 101 उम्मीदवार मैदान में हैं।

जोधपुर जिला परिषद

जिला प्रमुख पद की दावेदार व बालेसर की पूर्व प्रधान नेहा चौधरी के वार्ड संख्या 7 से निर्विरोध चुनाव जीतने से इस चुनाव में पहली जीत कांग्रेस के खाते में गई है। निर्दलीयों को मनाने में दोनों प्रमुख दल भाजपा-कांग्रेस कामयाब रहे। इसी वजह कई उम्मीदवार निविरोध जीत गए। दिनों पार्टियों को आरपीएल के उम्मीदवारों से चुनावी समीकरण बिगड़ने का खतरा बना हुआ है।

जोधपुर जिला परिषद

ग्रामीण सरकार बनाने के लिए पार्टी के दिग्गज नेता जीत की रणनीति बनाने में ताकत झोंक रहे हैं। नाम वापसी की प्रक्रिया पूरी होने तक भाजपा-कांग्रेस के बागी उम्मीदवारों के अलावा कई निर्दलीय ने नाम वापस लिए। कई उम्मीदवारों ने कांग्रेस- भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में मैदान छोड़ दिया। जिससे वार्ड नंबर 7 की कांग्रेस उम्मीदवार नेहा चौधरी निर्विरोध विजयी हो गई। कांग्रेस को शेरगढ़ में पहली जीत मिली।

पंचायत समिति बालेसर के वार्ड संख्या 16 से तुलसाराम निर्विरोध विजयी हुए। पंचायत समिति बालेसर के वार्ड संख्या 3 में भी कांग्रेस प्रत्याशी धन्नाराम खेताराम भील निर्विरोध चुने गए। इसी तरह चामू पंचायत समिति में वार्ड नम्बर दो व पांच से बीजेपी उम्मीदवार ने नामांकन वापस लिया। शेरगढ़ पंचायत समिति से वार्ड नं 14 से भाजपा उम्मीदवार के नामांकन लेने पर कांग्रेस के भगवान सिंह तेना निर्विरोध निर्वाचित हुए।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

फ़लौदी के पंचायत समिति के वार्ड 7 से कांग्रेस की पुष्पा कंवर निर्विरोध निर्वाचित हुई, वहां बीजेपी प्रत्याशी लाल सिंह ने अपना नामांकन वापस लिया। फलोदी पंचायत समिति से वार्ड नं 1 से कांग्रेस प्रत्याशी आमदीन वार्ड नंबर 4 से बड़ी बैगटी मरिमोख वार्ड नंबर 7 से पुष्पा कंवर और बाप पंचायत समिति से पूनम कंवर राठौड़ निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। 12 नम्बर वार्ड से कैलाश ने भाजपा के समर्थन में नाम वापस लिया। नाम वापसी में द भाजपा अपने पक्ष में निर्दलीय उम्मीदवार को बिठाने में कामयाब हुई।

वार्ड 12 से कैलाश ने नाम वापस लिया। नव निर्मित घंटियाली पंचायत समिति के वार्ड दस में कांग्रेस प्रत्याशी का परचा तीसरी संतान होने के कारण निरस्त हो गया। अब मैदान में भाजपा प्रत्याशी नोजीदेवी ही है। चामू पंचायत समिति के वार्ड 14 में कांग्रेस व एक निर्दलीय का पर्चा खारिज होने से भाजपा की लीला निर्विरोध निर्वाचित हो गई। आज बीस उम्मीदवारों के नाम वापस लेने के बाद जिला परिषद चुनाव में अब 37 में से एक निर्विरोध चुने जाने के बाद 36 वार्डो में 101 उम्मीदवार मैदान में रह गए हैं जिनके बीच चुनावी दंगल होगा।

ये भी पढें – शॉर्ट सर्विस कमीशन में चयन होने पर रोहित का किया सम्मान

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

 

 

Similar Posts