भीषण आग की भेंट चढ़ा नौ लाख का चारा

जोधपुर, निकटवर्ती बिलाड़ा तहसील के घणामगरा गांव में मंगलवार को एक कृषि फार्म पर रखे चारे के ढेर में आ लग गई। आग से करीब नौ लाख रुपए का साठ ट्रॉली चारा जलकर नष्ट हो गया। निकट ही चल रहे नरेगा कार्य से बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों ने आपसी सहयोग से करीब 125 ट्रॉली चारा जलने से बचा लिया। बिलाड़ा से पहुंची फायर ब्रिगेड के काम नहीं करने पर पीपाड़ से फायर ब्रिगेड को बुलाया गया। ग्रामीणों के सहयोग से साढ़े तीन घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका।

घणामगरा में मांगीलाल व जालाराम सेंगवा सहित चार भाई का कृषि फार्म स्थित है। मंगलवार को इस फार्म पर रखे चारे के ढेर में अचानक आग लग गई। चारा बहुत तेजी से जलने लगा। धुआ उठते देख निकट ही चल रहे नरेगा कार्य से सौ से अधिक पुरुष व महिलाएं मौके पर पहुंच गई। पुरुष निकट के ट्यूबवेल से पाइप जोड़ आग बुझाने में जुट गए। महिलाएं निकट रखे चारे के अन्य ढेर को बचाने की जद्दोजहद में लग गई। इस बीच बिलाड़ा से फायर ब्रिगेड को बुलाया गया, लेकिन वह काम नहीं कर पाई। बाद में पीपाड़ से दूसरी फायर ब्रिगेड को बुलाया गया।

पांच सात टैंकरों की मदद से पाया आग पर काबू

ग्रामीणों के पांच-सात टैंकरों के साथ मिलकर करीब साढ़े तीन घंटे में आग पर काबू पाया। तब तक करीब नौ लाख रुपए मूल्य का साठ ट्रॉली चारा जलकर नष्ट हो गया। जबकि लोगों के सहयोग से करीब 125 ट्राली चारा जलने से बचा लिया गया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews