नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने 56 किलो हेरोइन का डिस्पोजल किया

  • नशा विरोधी पखवाड़ा चल रहा
  • हेरोइन गत वर्ष पकड़ी गई थी

जोधपुर,अन्तर्राष्ट्रीय नशा एवं अवैध तस्करी विरोध दिवस 26 जून को मनाया जाएगा। इसके लिए अभी नारकोटिक्स विभाग की तरफ से 12 जून से पखवाड़ा मनाया जा रहा है जो 26 जून तक चलेगा।

इस कड़ी में एनसीबी की तरफ से शुक्रवार को 56 किलो हेरोइन का डिस्पोजल किया। यह हेरोइन गत वर्ष बीएसएफ की मदद से पकड़ी गई थी। जोकि पाक से आई थी।

ब्यूरो के क्षेत्रीय निदेशक और कस्टम विभाग के सहायह आयुक्त की आज बैठक हुई। जिसमें नशे के कारोबार पर रोक को लेकर विचार विमर्श हुआ। विभाग ने गत वर्ष 3 जून को 56. 501 किलो हेरोइन को बरामद किया था। यह हेेरोइन जेल में बैठे तस्कर ने पाक के रास्ते से मंगाई थी। जिसमें विभाग ने आठ लोगों को गिरफ्तार किया था। चार लोग इसे लाने वाले पंजाब के शामिल थे तो तीन स्थानीय लोग थे। आठवां शख्स जेल में बैठा अपराधी था।

ब्यूरो की तरफ से दी गई जानकारी में बताया गया कि बीएसएफ ने पाक बार्डर से आई 54 पैकेट में ब्राउन पाउडर को पकड़ा था। भारत सरकार के आदेशानुसार अन्तर्राष्ट्रीय नशा एवं अवैध तस्करी विरोध दिवस 26 जून को मनाया जाएगा। विभाग की तरफ से अभी पखवाड़ा मनाया जा रहा है। तस्करी के नेटवर्क को पता लगाने के लिए गोपनीय सूत्र काम कर रहे है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews