आरोपी मकान मालिक कई सालों से कर रहा था अवैध कारोबार

  • अवैध गैस रिफ्लिंग का कारोबार मामला
  • रोजाना सौ-डेढ़ सौ सिलेण्डरों की सप्लाई करता
  • दो दिन की पुलिस अभिरक्षा में लिया

जोधपुर,आरोपी मकान मालिक कई सालों से कर रहा था अवैध कारोबार।
श्हर के माता का थान पुलिस थाना क्षेत्र में विद्यानगर में सोमवार को मकान से अवैध गैस रिफ्लिंग का कारोबार पकड़ा गया था। मकान मालिक खुद ही यह कारोबार कर रहा था। पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी कई सालों से यहां पर कारोबार कर रहा था और रोजाना सौ से डेढ़ सौ सिलेण्डरों की डिलीवरी करता था। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर दो दिन की अभिरक्षा में लिया है। फिलहाल इसके खेल में कोई और संलिप्त हो ऐसा पता नहीं लगा है।

यह भी पढ़ें – प्रधानमंत्री 5 अक्टूबर को आएंगे जोधपुर

थानाधिकारी शिवलाल ने बताया कि माता का थान स्थित विद्यानगर इलाके में एक मकान में गैस के अवैध कारोबार की सूचना पर सोमवार को पुलिस ने मकान से 94 छोटे बड़े गैस सिलेण्डर जप्त कर मकान मालिक यशपाल उर्फ अन्नू जाट को गिरफ्तार किया था। मकान के ग्राउंड फ्लोर से कॉमर्शियल गैस सिलेण्डर 53 जिनमें 3 भरे व 50 खाली गैस सिलेण्डर जिनमें कुछ में अल्प मात्रा में गैस भरी हुई मिली साथ ही घरेलू गैस सिलेन्डर 35 जिनमें से 27 भरे हुए और 8 खाली एवं हाफ सिलेन्डर 6 जो सभी खाली पाए गए। 83 गैस डायरी भी मिली थी। घर से अवैध गैस रिफलिंग में प्रयुक्त रेगुलेटर,गैस पाइप,गैस रिफ्लिंग पाइप,इलेक्ट्रोनिक कांटा व गैस सिलेण्डर पैकिंग मशीन भी बरामद हुई।

यह भी पढ़ें – आधी रात को बोलेरो चुरा कर भागा बदमाश

थानाधिकारी शिवलाल ने बताया कि मकान मालिक विद्यानगर प्लॉट संख्या 10-11 यशपाल उर्फ अनु पुत्र धोकल राम जाट पूर्व द्वारा कुछ घरेलू व कुछ कॉमर्शियल गैस सिलेण्डर तथा छोटे- छोटे गैस सिलेंडर रखे हुए जो भरे हुए गैस सिलेंडरों में निप्पल लगाकर दूसरे गैस सिलेंडरों में गैस भरकर अवैध रूप से गैस रिफ्लिंग का कार्य करता हुआ पाया गया। वह अपने परिचितों व रिश्तेदारों से उनके गैस कनेक्शन की डायरियां प्राप्त कर उन डायरियों पर गैस एजेन्सियों से भरे हुए गैस सिलेण्डर प्राप्त करता था तथा उन गैस सिलेण्डरों को अपने घर पर लाकर उनमें से गैस निकालने की पाइप से 2-3 किलो गैस निकालकर खाली गैस सिलेण्डरों में गैस भर देता तथा उन्हें पुन: अपनी मशीन से गैस कंपनी की सील लगाकर चिपका देता था। रोजाना सौ से डेढ़ सौ सिलेण्डरों की सप्लाई करता था।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews