नकबजन सक्रिय,पुलिस मेला और छात्रसंघ चुनाव में व्यस्त

  • नकबजन कूट रहे चांदी
  • कमिश्ररेट में छह स्थानों पर हुई चोरियां
  • नगदी,जेवरात और घरेलु सामान पार

जोधपुर, शहर में इन दिनों बाबा रामेदव का मेला और छात्रसंघ चुनाव आयोज्य होने है। पुलिस का ज्यादा जाब्ता मेला और चुनावी ड्यूटी में व्यस्त हो रखा है। ऐसे में शहर में सक्रिय हो चुके नकबजन चांदी कूटने में लगे हैं। लगातार कमिश्ररेट में जिला पूर्व और पश्चिम में चोरी की घटनाएं हो रही हैं। ज्यादातर चोरियां बंद और सूने मकानों में हो रही है। कमिश्ररेट में पिछले 24 घंटों में छह जगहों पर हुइ चोरियों के प्रकरण दर्ज हुए हैं।

खांडाफलसा पुलिस ने बताया कि वीर मोहल्ला निवासी विकास पुत्र रणधीर ओसवाल का मकान 7 से लेकर 21 अगस्त के बीच सूना था। अज्ञात चोरों ने इस बीच ताले तोड़ कर वहां से कीमती सामान चुराया। विकास की तरफ से खांडाफलसा थाने में रिपोर्ट दी गई। सूरसागर पुलिस ने बताया कि इंद्रोका निवासी नारायणसिंह पुत्र गणपतसिंह के रिपोर्ट दी कि उसके भतीजे का एक ट्यूबवैल 15 मील इद्रोका सूरसागर में आया है। जहां 18 अगस्त को अज्ञात चोरों ने सेंध लगाकर पंखा, छोटा गैस स्टोव, ट्रांसफार्मर का सामान एवं विद्युत लाइन की केबल को चुरा कर ले गए।

इधर देवनगर पुलिस थाने में 3च10 चौहाबो निवासी अरूण पुत्र गंगाधर जोशी की तरफ रिपोर्ट दी गई कि उसकी एक दुकान जस टॉवर में 41-42 नंबर से है। जहां पर अज्ञात चोरों ने दुकान के ताले तोडक़र सैनेेट्री का सामान जिसमें वाश बेसिन, टूटियां और अलमारी में रखी चांदी की मूर्ति चोरी की। कुड़ी पुलिस के अनुसार मकान नंबर 74 मीरा नगर झालामंड की रहने वाली अनिता पत्नी आशिष जाट ने रिपोर्ट दी कि उसका मकान 15 अगस्त से 23 अगस्त के बीच सूना था। तब अज्ञात चोर अंदर घुसे और वहां से सोने चांदी के जेवरों के साथ नगदी चुरा ले गए। जबकि राजीव गांधी नगर थाने में राजकीय आचार्य संस्कृत महाविद्यालय चौखा के प्राचार्य डॉ. प्रोफेसर शैलेंद्र की तरफ से रिपोर्ट दी गई कि अज्ञात चोर 20 अगस्त की रात को वहां ताले तोडक़र सामान चुरा ले गए।

भगत की कोठी पुलिस ने बताया कि बीकानेर के कोलायत हाल करणी नगर सीरवी हॉस्टल के सामने में किराए पर रहने वाले सीताराम पुत्र भंवरलाल आचार्य ने रिपोर्ट दी कि उसके कमरा 19 से 22 अगस्त के बीच सूना पड़ा था। अज्ञात चोर कमरें में रखे पर्स से रूपए एवं अन्य सामान चुरा ले गया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews