सांसद व विधायकों ने सब्सिडी गैस सिलेंडर की दी सौगात

सांसद व विधायकों ने सब्सिडी गैस सिलेंडर की दी सौगात

  • विकसित भारत संकल्प यात्रा
  • रसोई गैस सब्सिडी से किया जा रहा है लाभान्वित

जोधपुर,सांसद व विधायकों ने सब्सिडी गैस सिलेंडर की दी सौगात। केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से चल रहे विकसित भारत संकल्प यात्रा कैंप के तहत सोमवार को आयोजित कैंपों में रसोई गैस सब्सिडी योजना से लाभान्वित करते हुए 450 रुपए में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराए गए।  आयुक्त उत्तर अतुल प्रकाश ने बताया कि सोमवार को रेगर समाज सामुदायिक भवन और रामबाग महा मंदिर में विकसित भारत संकल्प यात्रा के कैंप आयोजित किए गए। इस कैंप में राज्यसभा सांसद राजेंद्र गहलोत, सूरसागर विधायक देवेंद्र जोशी,शहर विधायक अतुल भंसाली,लक्ष्मी नारायण सोलंकी सहित सभी जनप्रतिनिधियों ने कैंप का निरीक्षण किया। इस दौरान जनप्रतिनिधियों की ओर से कई लाभार्थियों को रसोई गैस सब्सिडी योजना से लाभान्वित किया गया।

यह भी पढ़ें:- बाड़मेर जिले में वांटेड पांच हजार के इनामी को जोधपुर में पकड़ा

राज्यसभा सांसद राजेंद्र गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश की जनता से गरीब परिवारों को 450 रुपए में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने की गारंटी दी थी। सरकार ने इस गारंटी को पूरा करते हुए 1 जनवरी से लाभार्थियों को ₹450 में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। विधायक अतुल भंसाली ने विश्वास दिलाया कि प्रदेश में आमजन की सरकार है और आमजन के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिए केंद्र सरकार की सभी योजनाओं से अधिक से अधिक लोगों को लाभांवित किया जा रहा है। जनप्रतिनिधियों ने अधिकारियों से भी आह्वान किया कि वह संकल्प यात्रा के इस महायज्ञ में अपनी समर्पण की आहुति दें ताकि इन योजनाओं का लाभ लाभार्थियों तक पहुंच सके। उपायुक्त ललितसिंह ने बताया कि सोमवार को 2600 से अधिक लोगों ने कैंप स्थल पर पहुंचकर विभिन्न योजनाओं के संबंध में जानकारी ली और कईयों ने अलग-अलग योजनाओं में अपने रजिस्ट्रेशन भी करवाया।

02 जनवरी  को यहां  होंगे कैंप
अतिरिक्त आयुक्त डॉ अंशुप्रिया ने बताया कि मंगलवार को नगर निगम उत्तर की ओर से बाबू लक्ष्मण सिंह पार्क महामंदिर और नागौरी गेट फायर स्टेशन पर विकसित भारत संकल्प यात्रा के कैंप आयोजित किए जाएंगे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन यहां से इंस्टॉल कीजिए https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts