मंडोर चामुण्डा माता मंदिर से मां की मूर्ति चोरी

मंडोर चामुण्डा माता मंदिर से मां की मूर्ति चोरी

  • टोना टोटका का संदेह
  • शनिवार की तड़के असामाजिक तत्वों के आने की आशंका
  • पुलिस ने किया मौका मुआयना
  • राजपूत समाज के लोग एकत्र
    -विरोध जताया

जोधपुर,मंडोर चामुण्डा माता मंदिर से मां चामुण्डा की मूर्ति चोरी। शहर के निकट मंडोर स्थित नागादड़ी के पास में आए मां चामुण्डा माता मंदिर में शनिवार की तडक़े असामाजिक तत्वों ने प्रवेश कर दीवार में लगी मां चामुण्डा की मूर्ति को उखाड़ ले गए।

मूर्ति स्थल के पास में ही काला कपड़ा डालने के साथ पत्थर रखे गए हैं। दीपक को भी बुझा दिया गया। आज सुबह जब लोग मंदिर में पूजा करने पहुंचे तो घटना का पता लगा। इसको लेकर राजपूत समाज ने विरोध जताया और मंदिर स्थल पर जमा हो गए।

इसे भी पढ़िए- चोर घर से लोहे की अलमारी ही उठा ले गए,9 तोला सोना और 3 लाख की नगदी चोरी

मंडोर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मौका स्थल छाना। आशंका है कि किसी ने तडक़े यहां पर टोना टोटका करने के बाद मां की प्रतिमा को उखाड़ ले गए। पुलिस गहनता से जांच कर रही है। मंडोर स्थित नागादड़ी के निकट मां चामुण्डा का मंदिर आया है। आज सुबह कुछ लोग पूजा करने पहुंचे तो पता लगा कि मंदिर में लगी माता चामुण्डा की मूर्ति चोरी कर ली गई है। साथ ही मूर्तिस्थल के पास में जौ के दाने और काला कपड़ा डाल रखा है। पास में ही छोटे- छोटे तीन चार पत्थर रखे गए है। माता के लिए प्रज्जवलित किए गए अखंड दीपक को भी बुझा दिया गया है। इसका पता लगने पर राजपूत समाज के लोग मंदिर परिसर पर एकत्र हो गए। बाद में मंडोर पुलिस को सूचना मिलने पर मौका मुआयना किया गया।

यह भी पढ़ें- राजन दुष्यंत पश्चिम,यादव पूर्व व मोनिका यातायात जोधपुर के नए डीसीपी

मंदिर जिस स्थान पर है वहां पास में पहाड़ी इलाका है। पुलिस ने आसपास के पहाड़ी इलाके की छानबीन शुरू की है। साथ ही झाडिय़ों मेें भी आलामात तलाशे गए। मौका स्थल पर जमा राजपूत समाज के लोगों ने घटना को लेकर निंदा करने के साथ असामाजिक तत्वों को तत्काल पकडऩे की मांग की है।

टोना टोटका की आशंका 
जिस प्रकार से वहां पर सामग्री मिली है उससे इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह काम किसी चोर का नहीं हो सकता है। वहां काला कपड़ा, छोटे- छोटे पत्थर और जौ के दाने रखने के साथ यह आशंका बनी है कि मां चामुण्डा की भक्ति करने वाले किसी शख्स ने जादू टोना के इरादे से यह सब किया होगा। जाते हुए वह मां की पूजा अर्चना कर दीवार में लगी मूर्ति को उखाड़ अपने साथ ले गया है। फिलहाल पुलिस मामले की तह तक जाने का प्रयास कर रही है। आरोपी पकड़े जाने के बाद ही वास्तविक कारण का पता लग पाएगा।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन यहां से इंस्टॉल कीजिए https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts