पुरानी पेंशन बहाली के लिए भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग को दिया ज्ञापन

पुरानी पेंशन बहाली के लिए भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग को दिया ज्ञापन

पुरानी पेंशन को बहाल करने के लिए विधानसभा में उठाएंगे मुद्दा

जोधपुर,पुरानी पेंशन बहाल करवाने के लिए एनपीएस कर्मचारियों ने भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग को ज्ञापन दिया। ज्ञापन देकर पुरानी पेंशन बहाल करने के लिए उनसे विधान सभा में मुद्दा उठाने एवं तथ्यात्मक रिपोर्ट सबमिट करने के लिए निवेदन किया। इस अवसर पर जोधपुर जिला अध्यक्ष रामू राम जाखड़ ने विधायक के सामने स्पष्ट किया कि 2004 के बाद सरकारी सेवा में आए कर्मचारियों की पुरानी पेंशन स्कीम छीन ली गई है तथा पुरानी पेंशन के स्थान पर बाजार आधारित कंट्रीब्यूटरी पेंशन स्कीम एनपीएस लागू की गई है जो पेंशन के नाम पर धोखा है।

यह योजना राज्य सरकार के 5 लाख सरकारी कर्मचारियों व अधिकारियों तथा उनके परिवार को सेवानिवृत्ति के बाद आर्थिक व सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने में सक्षम नहीं है। जिसमें रिटायर हो रहे कर्मचारियों को 1000 से 2000 पेंशन मिल रही है। आंदोलन के प्रदेश महासचिव जगदीश यादव ने बताया कि एनपीएस कर्मचारियों की पेंशन ही नहीं जीपीएफ, पे कमीशन, महंगाई भत्ता जैसी सुविधाएं भी छीन लिया है। इस अवसर पर विधायक पुखराज गर्ग ने कहा कि मैं इस मुद्दे को विधानसभा में उठाऊंगा।

उन्होंने यह भी कहा कि कर्मचारियों के साथ बुढ़ापे में इस प्रकार का व्यवहार उचित नहीं है सरकारी कर्मचारी सरकार चलाने में मुख्य भूमिका निभाते हैं, कर्मचारी हर सरकार के आधार स्तंभ होते हैं। इस अवसर पर रेखा मीणा, रंजना चौहान, ज्ञानकोर, विनुवंती सेन, लूणाराम सारण, विक्रम सिंह बावरला, धर्मेंद्र जाखड़, रविंद्र सिंह, मेखा राम विश्नोई, लूणाराम सारण, रमेश कुमार, बृजेश मीणा सहित विभिन्न कर्मचारियों ने ज्ञापन के समय उपस्थिति दर्ज करवाई।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts