डॉ. एसएस राठौड़ नए प्रिंसिपल

जोधपुर, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृहनगर में बेकाबू होते कोरोना को नियंत्रित करने की नाकामी की पहली गाज डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल पर गिरी है। सरकार ने रविवार शाम आदेश जारी कर डॉ. जीएल मीणा को प्रिंसिपल पद से हटा दिया है। उनके स्थान पर पूर्व में प्रिंसिपल रह चुके डॉ. एसएस राठौड़ को नियुक्त किया है। राज्य सरकार की ओर से जारी आदेश में डॉ. मीणा को प्रिंसिपल पद से हटाने का कारण प्रशासनिक ही बताया गया है। उन्हें एपीओ कर जयपुर में उपस्थिति देने को कहा गया है। जोधपुर में कोरोना बेहद भयावह रफ्तार से बढ़ रहा है।

Medical college principal, done APO
डॉ एसएस राठौड़

कोरोना संक्रमितों के नित नए रिकॉर्ड बन रहे हैं। जोधपुर में चार दिन में 4,951 संक्रमित मिल चुके हैं 45 लोग अपनी जान गवा चुके हैं। मरीजों के दबाव से सभी प्रमुख अस्पतालों की व्यवस्थाएं चरमराना शुरू हो गई हैं। बताया जा रहा है कि डॉ. मीणा कोरोना मरीजों की संख्या कम होने के दौरान ठोस कार्य योजना के साथ व्यवस्थाओं को सुचारू नहीं बना पाए।

medical college principal done apo
जीएल मीणा

ऐसे में इसका खामियाजा अब मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ भुगतना पड़ रहा है। वे वास्तविक से अनभिज्ञ नजर आते रहे। सूत्रों के अनुसार इन हालात के बीच दो दिन पूर्व जिला कलेक्टर की ओर से राज्य सरकार को भेजी गई रिपोर्ट में वर्तमान हालात से निपटने के लिए डॉ. मीणा के स्थान पर नए प्रिंसिपल को नियुक्त करने को कहा गया था। राज्य सरकार ने इस रिपोर्ट के आधार पर ही यह फैसला किया है। डॉ. राठौड़ पूर्व में इस पद पर रह चुके हैं।