market-buzzes-on-pushya-nakshatra-dhanalakshmi-landed-in-the-markets

पुष्य नक्षत्र पर बाजार गुलजार, बाजारों में उतरी धनलक्ष्मी

जोधपुर,शहर में आज पुष्य नक्षत्र पर बाजारों में काफी रौनक देखने को मिली है। बाजार अब पूरी तरह गुलजार हो गए हैं। सुबह से ही बाजारों में खरीददारों की भीड़ उमड़ पड़ी है। सड़कों पर वाहनों का जाम लगा हुआ है। दीपोत्सव से पहले आए पुष्य नक्षत्र में मानों बाजारों में धनलक्ष्मी उतर आई हो। बाजारों में ज्वैलरी मार्केट से लेकर इलेक्ट्रानिक उत्पादों की खरीद फरोख्त काफी होने लगी है। नक्षत्र का असर बुधवार की सुबह तक रहेगा। अलग-अलग मुहूर्तों में खरीददार बाजारों में उमड़ रहे हैं। कईयों ने तो अपने पंडितों के कहे अनुसार खरीददारी की है।

वैसे दीपोत्सव का आागाज 22 अक्टूबर धन त्रयोदशी के साथ होगा। इस बार दो साल बाद बाजारों में रौनक नजर आई है। कोविड पीरियड के चलते दो साल तक बाजार सूने रहे थे। इस बार हर तरह से प्रतिबंध हटने के साथ व्यापारियों के चेहरे खिले हुए है। दुकानों के साथ गोदामों में भी करोड़ों का माल जमा हो रखा है।

मंगलवार को दीपोत्सव से पहले आए पुष्य नक्षत्र के चलते बाजारों में आज सुबह से ही बूम आई है। इलेक्ट्रानिक की दुकानों, ज्वैलरी मार्केट के साथ कपड़ा व्यापारी हर्षाए हुए हैं। इसके अलावा फर्नीचरों की दुकानों, वाहनों के शोरूमों में सुबह से खरीददारों की भीड़ उमड़ी है। कईयों ने वाहनों की बुकिंग आज करवाई है ताकि धन तेरस पर वाहन को उठाया जा सके। शुभ मुहूर्त के चलते लोगों के चेहरों पर भी रौनक देखी जा सकती है। शहर के सरदारपुरा बी रोड, सी रोड, जालोरी गेट,सोजती गेट, घंटाघर पावटा के साथ अन्य बाहरी इलाकों में जमकर खरीद फरोख्त चल रही है। आज अनुमानित तौर पर सौ करोड़ का कारोबार होने की संभावना है।

वाहनों के जाम लगने से दिक्कत आई सामने

शहर के प्रमुख स्थानों पर वाहनों की आवाजाही ज्यादा रही। सभी यातायात के पुलिस अधिकारियों को यातायात जाम से निपटने के लिए सड़कों पर उतरना पड़ा। सोजती गेट, घंटाघर आदि जगहों पर वाहनों की काफी मारामारी रही। जिससे लोगों को काफी दिक्कतो का भी सामना करना पड़ा।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews