make-a-proposal-for-sports-complex-in-old-campus-i-will-provide-funds-shekhawat

ओल्ड कैम्पस में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का प्रस्ताव बनाओ,राशि मैं उपलब्ध कराऊंगा-शेखावत

  • केंद्रीय जलशक्ति मंत्री ने किया सायंकालीन अध्ययन संस्थान छात्रसंघ कार्यालय के उद्घाटन
  • कुलपति प्रो.श्रीवास्वत को प्रस्ताव बनाकर भेजने को कहा

जोधपुर,केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के ओल्ड कैम्पस में स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स बनाने के लिए कुलपति प्रोफेसर डॉ.केएल श्रीवास्तव को 15 से 20 करोड़ तक का एक प्रस्ताव तैयार करने को कहा है। सभी अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित यह स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स इंडोर होगा। इस पर खर्च होने वाली राशि केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने उपलब्ध करवाने का भरोसा दिलाया। इस पर कुलपति ने केन्द्रीय मंत्री के सुझाव के अनुसार इसका विस्तृत प्रस्ताव जल्दी तैयार करके भेजने की बात कही।

केन्द्रीय मंत्री शेखावत शनिवार को दिल्ली रवाना होने से पहले पुराना परिसर स्थित सायंकालीन अध्ययन संस्थान के छात्रसंघ कार्यालय के उद्घाटन कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे। शेखावत व कुलपति प्रोफेसर डॉ.केएल श्रीवास्तव ने पुराना परिसर स्थित सायंकालीन अध्ययन संस्थान छात्रसंघ अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह भिंयाड़,उपाध्यक्ष रावल सिंह मेरिया,महासचिव अजीत सिंह हींगानिया व संयुक्त महासचिव मोती सिंह जेठानियां के छात्रसंघ कार्यालयों का फीता काटकर शुभारंभ किया।
कुलपति प्रो. श्रीवास्तव और छात्रसंघ के पदाधिकारियों ने उनका स्वागत किया।

ये भी पढ़ें- केन्द्रीय कारागृह जोधपुर में चपाती मेकिंग मशीनों का शुभारंभ

कुलपति और शेखावत ने सबसे पहले पुराना परिसर मुख्यद्वार के समीप संस्थान के छात्रसंघ अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह भियांड़ के कार्यालय का उद्घाटन किया। सभी छात्रसंघ पदाधिकारियों ने दोनों का साफा और फूलमालाएं पहनाकर अभिंनदन किया। छात्राओं ने कुंकुम का तिलक लगाकर स्वागत किया। कुलपति ने छात्रसंघ के कार्यालय उद्घाटन के दौरान कुलपति प्रो.श्रीवास्तव से कहा कि व्यास विश्वविद्यालय मेरा मातृ संस्थान है। शिक्षा के इस मंदिर जो भी काम करूं, वो कम ही है। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि पुराने परिसर शहर के बीच में है। यहां पर एक भव्य स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स होना चाहिए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी सभी खेलों और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हैं।

केन्द्रीय मंत्री ने कुलपति से आग्रह किया कि पुराने परिसर और भव्य स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स बनाने का अनुमानित प्रस्ताव बनवाया जाए। इस पर पन्द्रह से बीस करोड़ की जो भी राशि खर्च होगी जुटा ली जाएगी। स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स सभी सुविधाओं से सुज्जित हो, जहां पर सभी खेलों की व्यवस्था रहे, इसके लिए धनराशि की कमी नहीं आने दी जाएगी। इस पर छात्रसंघ के सभी पदाधिकारियों ने उनका आभार व्यक्त किया।

कुलपति प्रो.श्रीवास्तव ने केन्द्रीय मंत्री से कहा कि इसका प्रस्ताव बनाकर भेज देंगे। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि आज जो भी मैं कुछ हूं, इसी विश्वविद्यालय के कारण ही हूं। मेरे छात्र जीवन की स्मृतियां व्यास विवि और जोधपुर से जुड़ी हैं। सायंकालीन संस्थान के निदेशक प्रो.एके गोयल, छात्रसंघ परामर्शदाता डॉ.महेन्द्र सिंह राजपुरोहित, वर्तमान व पूर्व छासंघ पदाधिकारी एवं छात्रनेता मौजूद थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews