लोकदेवता बाबा रामदेव का प्रकाट्योत्सव 7 को,जातरूओं की आवक पर अब रहेगी रोक

पुलिस समझाइश के साथ वापिस भेजने की तैयारी में लगी

जोधपुर, लोकदेवता बाबा रामदेव का प्रकाट्योत्सव 7 सितंबर को है। बाबा के जातरूओं का आने का सिलसिला महिने भर पहले ही शुरू हो गया है। मगर अब कोविड की तीसरी लहर की आशंका के बीच इनके आने पर भी रोक लगा दी गई। पहले रामदेवरा मेला स्थगित कर दिया गया था। अब पुलिस मुख्यालय ने बुधवार को आदेश जारी कर इनके आने पर रोक लगाने के साथ उन्हें समझाइश कर रवाना करने की नीति अपनाई जा रही है। प्रदेश भर के जिलों को यह आदेश पुलिस मुख्यालय की तरफ से आज जारी हुए है।

लोकदेवता बाबा रामदेव का मेला बाबा बीज 7 सितंबर को है। मगर इस बार कोविड की तीसरी लहर की आशंका में रामदेवरा मेला प्रशासन और जोधपुर में मसूरिया स्थित मंदिर परिसर के प्रबंधन की तरफ से इसे स्थगित कर दिया गया था। बावजूद इसके प्रदेश के साथ बाहर गुजरात, मध्यप्रदेश और बिहार से जातरूओं का आना नहीं रूका। लगातार शहर में इनकी आवक बढऩे के साथ रामदेवरा में भी काफी भीड़ जुटने लगी है। जातरू इन दिनों दुर्घटनाओं का भी काफी शिकार हो रहे हैं। इनकी सेवा चाकरी के लिए लगने वाले भंडारे आदि भी नहीं खुल पाए। प्रशासन की तरफ से कोई व्यवस्था नहीं की गई।

जातरूओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए बुधवार को पुलिस मुख्यालय जयपुर से आदेश जारी कर इनकी आवक पर रोक लगाने का कहा गया। उन्हें समझाइश कर पुन: रवाना किया जा रहा है। एडीसीपी (यातायात एवं मुख्यालय) राजेश कुमार मीना ने बताया कि पहले भी जातरूओं को समझाइश कर भेजा जा रहा था। उन्हें समझाया जा रहा है कि इस बार मेला नहीं भर रहा है। वे पुन: लौट जाएं। अब इनको समझाने के साथ नाकों पर पुलिस को लगाने के लिए गुरूवार से तैनाती की जाएगी। ताकि उन्हें कोविड से बचाने की जुगत की जा सके। समझाइश जारी रहेगी।

ये भी पढें – भारतीय रेल में अधिकतम अंको के साथ जोधपुर बना प्लेटिनम ग्रीन रेटिंग स्टेशन

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

 

Similar Posts