फैक्ट्री कारोबारी व बेटे के अपहरण- हत्या की धमकी देकर पांच लाख लिए

फैक्ट्री कारोबारी व बेटे के अपहरण- हत्या की धमकी देकर पांच लाख लिए

  • अब तीन बदमाश गिरफ्तार
  • एक की तलाश
  • पहलीे मांगे थे 12 लाख

जोधपुर, शहर के निकटवर्ती सालावास में फैक्ट्री चलाने वाले एक कारोबारी को बदमाशों ने कॉल कर 12 लाख की फिरौती मांगी। उसे व उसके पुत्र के अपहरण व हत्या की धमकी दी गई। सूचना पर हरकत में आई पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की और तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। बदमाशों ने कारोबारी से पांच लाख रूपए भी ले लिए थे। गिरफ्तार आरोपियों के एक साथी की अब तलाश की जा रही है। बोरानाडा थानाधिकारी किशनलाल ने बताया कि नागौर में बोडिंद खुर्द निवासी हरिओम जाखड़ की सालावास में बालाजी पैकर्स नामक फैक्ट्री है। तीन दिन से अलग-अलग वर्चुअल नम्बर से फैक्ट्री व्यवसायी व उनके पुत्र का अपहरण कर हत्या की धमकी दी जा रही थी। आरोपियों ने पहले 12 लाख और फिर छह लाख रुपए मांगे। उनके पास पिता-पुत्र के सभी वाहनों के नम्बर व आने-जाने वाले समय के बारे में पूरी जानकारी थी।

व्यवसायी ने मंगलवार देर रात बोरानाडा थाने में एफआइआर दर्ज कराई। इसके बावजूद बदमाशों ने बुधवार को फिर धमकी भरे कॉल कर 6 लाख रुपए तुरंत देने को धमकाया। दबाव में आकर व्यवसायी ने बाड़मेर हाइवे पर नारनाडी के पास जाकर एक बाइक सवार तीन बदमाशों को 5 लाख रुपए दिए। इसका पता लगने पर तलाश शुरू की गई। बाइक नम्बर से भाण्डू खुर्द निवासी बाबू भारती के मकान में दबिश दी गई, लेकिन वो और उसकी मोटरसाइकिल नहीं मिली।

आस-पास के लोगों से जांच में उसके पुत्र जगदीश भारती की भूमिका भी संदिग्ध होने का पता लगा। इस बीच,तलाश के दौरान दोपहर में पुलिस ने भाण्डू से बड़लिया रोड पर पेड़ के नीचे बैठे युवकों के संदिग्ध होने की सूचना मिली। एसआइ पन्नाराम ने दबिश दी,लेकिन तीनों युवक भागने लगे। पुलिस ने पीछा कर भाण्डू खुर्द निवासी जगदीश पुत्र बाबू भारती व पचपदरा (बाड़मेर) थानान्तर्गत विक्रम पुत्र देवपुरी गोस्वामी को गिरफ्तार किया। भाण्डू खुर्द निवासी राकेश मेघवाल फरार हो गया। जगदीश व विक्रम से पूछताछ के बाद सालावास में फैक्ट्री से संतोड़ा निवासी हेमंत गिरी पुत्र बाबू गिरी को भी गिरफ्तार किया गया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews