जोधपुर रेल मंडल ने अधिकतम माल लदान का नया कीर्तिमान बनाया

जोधपुर, रेल मंडल ने अक्टूबर माह में अधिकतम माल लदान का नया कीर्तिमान बनाया। जोधपुर मंडल द्वारा अक्टूबर माह में 0.663 मीट्रिक टन माल लदान करके नया कीर्तिमान बनाया है। मंडल द्वारा चालू वित्त वर्ष में अक्टूबर माह तक कुल 3.873 मीट्रिक टन का  रिकार्ड माल लदान किया गया है। उत्तर पश्चिम रेलवे के जनसम्पर्क अधिकारी गोपाल शर्मा ने बताया कि मंडल रेल प्रबन्धक गीतिका पाण्डेय के निर्देशन में जोधपुर मंडल ने रेल द्वारा माल लदान में लगातार वृद्धि करते हुए अक़्टूबर माह में 13425 वैगन लदान किया है।

मंडल द्वारा सितम्बर माह में 12697 वैगन का लदान किया गया था। मंडल रेल प्रबन्धक पाण्डेय द्वारा रेल संरक्षा पर भी विशेष ध्यान दिये जाने के कारण रेललाइनों के रख रखाव के लिये 1679 घन्टे का समय भी दिया गया। जोधपुर मंडल के वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबन्धक अजीत कुमार मीणा ने बताया कि बिजनेस डवलपमेंट यूनिट के प्रयासों से खजवाना स्टेशन से दादरी रेलवे स्टेशन के लिये 13 अक्टूबर को प्रथम बार क्लिंकर से भरी मालगाड़ी को रवाना किया गया और माह अक्टूबर में खजवाना से 12 मालगाडिय़ों के रैक रवाना किये जा चुके हैं।

मंडल द्वारा अक्टूबर माह में 0.663 मीट्रिक टन माल लदान किया गया जो पिछले वर्ष के इसी माह किये गये 0.436 मीट्रिक टन से 52.6 ज्यादा है। जोधपुर मंडल ने उच्चस्तर से अक्टूबर तक के माललदान के लक्ष्य 3.036 से 27.57त्न अधिक माल लदान किया है। जोधपुर मंडल द्वारा अक्टूबर माह में लाइमस्टोन के 89 रैक से 0.359 मीट्रिक टन लदान किया गया।

मंडल ने कंटेनर लदान में भी निरंतर वृद्धि करते हुए जुलाई में 138 रैक, अगस्त में 150 रैक, सितम्बर में 159 रैक तथा अक्टूबर में 161 रैक का लदान किया है। यह उपलब्धि इसलिये भी उल्लेखनीय है कि मंडल पर डेगाना-बोरावड़ रेललाइन के दोहरीकरण कार्य के चलते यातायात प्रभावित रहा था तथा दोहरीकरण कार्य भी अक्टूबर माह में ही पूरा किया गया है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews