चार मकानों से 40 लाख के आभूषण और 4 लाख की नगदी चोरी

चार मकानों से 40 लाख के आभूषण और 4 लाख की नगदी चोरी

  • चोर मचाए शोर
  • सबसे बड़ी चोरी चौपासनी हाउसिंग बोर्ड में सेवानिवृत कर्मचारी के मकान से 50 तोला सोना और नगदी पार

जोधपुर,चार मकानों से 40 लाख के आभूषण और 4 लाख की नगदी चोरी। शहर में चोरों ने सर्दी का खूब फायदा उठाया है। लगातार रात के समय सूने और बंद मकानों में चोर सेंध लगा रहे हैं मगर पुलिस नकबजनों को पकडऩे में नाकाम साबित हो रही है। शहर के चौपासनी हाउसिंग बोर्ड,बनाड़ और कुड़ी थाना क्षेत्र में चार मकानों में चोरों ने सेंध लगाकर वहां से 40 लाख के आभूषण के साथ तकरीबन चार लाख की नगदी पर हाथ साफ किया है। इसमें सबसे बड़ी चोरी चौपासनी हाउसिंग बोर्ड मानसरोवर स्कीम एरिया में हुई है जहां पर चोरों ने 50 तोला सोना और चांदी और नगदी पर हाथ साफ किया जो रिटायर्ड सरकारी कर्मचारी का मकान है।

यह भी पढ़ें – सोलर प्लांट लगाने के नाम पर 15 लाख ऐंठे

चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थाना 
शहर के चौपासनी हाउसिंग बोर्ड मानसरोवर स्कीम एरिया शंकर नगर निवासी एंथोनी बोस्को की तरफ से रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया कि वे 7 फरवरी को सुबह अपनी दुकान पर चले गए। उनकी पुत्री नाथद्वारा गई हुई थी। इस बीच घर सुबह दस से लेकर शाम छह बजे के बीच बंद मकान में चोरों ने सेंध लगाकर वहां से 50 तोला सोने के जेवरात चोरी हो गए जो उनकी स्व.पत्नी,स्व.मां और बेटी के थे। घर से आठ तोला चांदी के छोटे मोटे आभूषण के साथ 40 हजार की नगदी भी चोरी हुई है। मामले को लेकर चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थाने में प्रकरण दर्ज करवाया गया है।

यह भी पढ़ें – दस हजार टन अवैध बजरी नष्ट

मामा-मामी और काम वाली बाइयों पर संदेह
इस चोरी मेें एंथोनी बोस्को ने अपने मामा-मामी,स्कूल टैक्सी चालक,घर में खाना बनाने वाली और साफ सफाई करने वाली बाइ पर संदेह जाहिर किया है। पुलिस अब इन लोगों से पूछताछ में जुटी है।

कुड़ी भगतासनी थाना
शांतिकुुंज वायु विहार झालामंड के रहने वाले जयदीप प्रजापत पुत्र शंकरलाल प्रजापत ने पुलिस को बताया कि वह मूल रूप से नागौर के डेगाना का रहने वाला है। वह 2 फरवरी को चचेरे भाई की शादी में गांव गया हुआ था। घर सूना था। बाद में पड़ौसी ने सूचना दी कि घर के ताले टूटे हुए हैं,वापिस आकर चैक किया तो पता लगा कि चोर घर से सोने का मादलिया,कानों की झूमर जोड़ी, बालियां,चांदी के आइटम और 20 हजार की नगदी ले गए। सीसीटीवी फुटेज में नकजबनी करने वालों के चेहरे देखे गए है।

सूरसागर थाना 
पालड़ी पवाड़ा सूरसागर निवासी अशोक कुमार देवड़ा पुत्र उगमाराम देवड़ा ने पुलिस को बताया कि 7-8 फरवरी की रात को वह परिवार सहित सो रहा था। सुबह छह बजे घर में जाग होने पर चोरी का पता लगा। अज्ञात चोर रात के समय में घर में घुसे और वहां से 2.80 लाख की नगदी,सोने का बोरिया,मंगलसूत्र,झूमर जोड़ी,चेन और गले का हार चोरी कर ले गए।
सूरसागर थाने में रिपोर्ट दी गई।

बनाड़ थाना
मूलत: नागौर जिले के पांचोड़ी थानान्तर्गत मुंडेल हाल प्रगति नगर नांदड़ाकलां बनाड़ के बीरबल पुत्र मांगीलाल दर्जी ने पुलिस को बताया कि वह अपनी बीमार पत्नी को लेकर 24 जनवरी को गांव गया था। वापिस 8 फरवरी को लौटा तो ताले टूटे हुए मिले। अज्ञात चोर घर से सात आठ तोला सोना,25 तोला चांदी के आइटम आदि चोरी कर ले गए।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts