राजस्थान में जल जीवन मिशन देश की गति से पीछे चल रहा है- शेखावत

मीडिया से बातचीत

राजस्थान में जल जीवन मिशन देश की गति से पीछे चल रहा है- शेखावत

जोधपुर, जोधपुर में दिशा की बैठक के बाद मीडिया से रू-ब-रू होते हुए केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि दुर्भाग्य से जल जीवन मिशन में राजस्थान देश की गति से पीछे चल रहा है। जोधपुर तो राज्य के दूसरे जिलों से भी पीछे है। मैंने अधिकारियों को मिशन की गति बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

जिले का एक व्यापक प्लान अब तक नहीं बन पाया है, इसके लिए भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि मैंने हर घर तक बिजली पहुंचे, हर गरीब को घर मिले, हर घर में शौचालय हो, हर गांव में स्वच्छता का व्यवस्था हो, हर घर तक पानी पहुंचे, हर गांव में इंटरनेट पहुंचे, हर गांव सड़क से जुड़े समेत अन्य योजनाओं की समीक्षा की है। आगामी तीन महीने बाद फिर इसकी समीक्षा करेंगे।

रीट पेपर लीक मामले की सीबीआई से हो जांच

रीट पेपर लीक मामले पर शेखावत ने कहा कि आज राजस्थान की जनता, विशेष रूप से युवा और उनके परिजन जो वर्षों से रीट परीक्षा के माध्यम से नौकरी मिलेगी, इसकी कल्पना करते थे, लगातार मेहनत कर रहे थे। युवा और उनके परिजन मुख्यमंत्री से प्रश्न पूछना चाहते हैं कि एक तरफ वो पहले सर्टिफिकेट दे रहे थे कि इस तरह की कोई धांधली नहीं हुई, अब जब साबित हो गया है, इसके बाद भी कई सारे दोषियों को बचाने के लिए चयनित लोगों को सस्पेंड किया जा रहा है।

शेखावत ने कहा कि चेयरमैन जारौली की लिप्तता को लेकर बड़े-बड़े बयान दिए गए थे, लेकिन अब स्पष्ट हो चुका है कि कार्यालय से ही पेपर निकलकर बेचा गया। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि इसके तार मंत्री से लेकर ऊपर तक कई लोगों से जुड़े हैं। इस विषय की सीबीआई से जांच होनी चाहिए, ताकि सारे दोषियों को सजा मिल सके। साथ ही, राजस्थान में परीक्षाओं में जिस तरह से युवाओं का विश्वास उठ गया है, वो विश्वास फिर से वापस लाने की जरूरत है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts