सूचना सहायक सीधी भर्ती परीक्षा रविवार को

सूचना सहायक सीधी भर्ती परीक्षा रविवार को

  • परीक्षा के सफल संपादन को लेकर व्यापक प्रबन्ध सुनिश्चित
  • परीक्षा के निर्धारित समय से 01 घंटा पूर्व तक परीक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्र में प्रवेश दिये जाने की अनुमति होगी

जोधपुर,सूचना सहायक सीधी भर्ती परीक्षा रविवार को। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड जयपुर द्वारा रविवार 21 जनवरी को आयोजित होने वाली सूचना सहायक सीधी भर्ती-2023 परीक्षा के लिए जोधपुर में जिला प्रशासन द्वारा व्यापक प्रबन्ध सुनिश्चित किए गए हैं।अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर प्रथम) चंपालाल ने बताया कि जोधपुर शहर में कुल 65 परीक्षा केन्द्र निर्धारित किये गये हैं,जिसमें से 47 राजकीय परीक्षा केन्द्र हैं तथा 18 निजी विद्यालयों में परीक्षा केन्द्र हैं।

इसे भी पढ़िए- पावटा अस्पताल पर्ची काउंटर की लाइन में युवक की जेब कटी

उन्होंने बताया कि यह परीक्षा एक सत्र में प्रातः 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक आयोजित की जाएगी।अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर प्रातः 9 बजे तक ही प्रवेश दिया जाएगा। चंपालाल ने बताया कि परीक्षा में कुल 18 हजार 898 परीक्षार्थी भाग लेंगे। इस परीक्षा में प्रश्न पत्र वितरण के लिए 22 उप समन्वयकों की नियुक्ति की गई है।

सतर्कता दलों का गठन,पर्यवेक्षक नियुक्त
चंपालाल ने जानकारी दी कि परीक्षा केन्द्रों के सघन निरीक्षण किये जाने के लिए 12 सतर्कता दलों का गठन किया गया है,जिसमें एक राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारी प्रभारी तथा राजस्थान पुलिस सेवा एवं राजस्थान शिक्षा सेवा के अधिकारी दल के सदस्य हैं। राजकीय परीक्षा केन्द्रों 47 राजकीय पर्यवेक्षक नियुक्त किये गये हैं तथा 18 निजी विद्यालयों में कुल 36 राजकीय पर्यवेक्षक नियुक्त किये गये हैं।

नियंत्रण कक्ष स्थापित
परीक्षा के सफल संचालन के लिए अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट(शहर – प्रथम),जोधपुर के कार्यालय में रविवार 21 जनवरी तक नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है।

प्रातः 9 बजे बाद अभ्यर्थियां के लिए प्रवेश बंद हो जायेगा
अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर प्रथम) चंपालाल ने बताया कि अभ्यर्थी को परीक्षा प्रारम्भ होने के लिए नियत समय से पर्याप्त समय पूर्व परीक्षा केन्द्र पर आवश्यक रूप से उपस्थित होना होगा ताकि तलाशी एवं पहचान कार्य पूर्ण हो सके। देरी पर तलाशी में समय लगने के कारण परीक्षा में शामिल होने से वंचित हो सकते हैं,इसके लिए परीक्षार्थी स्वयं उत्तरदायी होंगे। परीक्षा के निर्धारित समय से 01 घंटा पूर्व तक परीक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्र में प्रवेश दिये जाने की अनुमति होगी। इसके पश्चात किसी भी स्थिति में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

परीक्षार्थियों के लिए ड्रेस कोड
परीक्षा में परीक्षार्थियों के लिए विशेष निर्देश जारी किए गए हैं। इसके अनुसार निर्धारित ड्रेस कोड कोट, टाई,मफलर,जाकेट, जरकिन,ब्लेजर शॉल आदि पहन कर नहीं आएं। परीक्षार्थी शर्ट,बिना जेब वाली गर्म जर्सी/स्वेटर जिनमें बड़े बटन नहीं लगे हो,पहनकर आयें। शर्ट में किसी तरह का बैज आदि नहीं लगा हो या ऐसे कपड़े जिसमे आपत्तिजनक सामग्री आदि छुपाये जाने की संभावना हो, पहनकर नहीं आएं। महिलाएं अपने बालों में रबर बैण्ड या साधारण किस्म की हेयरपिन लगा कर आ सकती हैं।
यह भी निर्देशित किया गया है कि परीक्षार्थी को परीक्षा केन्द्र पर तलाशी के समय अपना गर्म स्वेटर,जर्सी उतार कर/सिर से स्कार्फ आदि हटाकर तलाशी देनी होगी। परीक्षार्थियों को पूरी आस्तीन का कुर्ता,शर्ट,ब्लाउज आदि पहन कर एवं अपनी वेशभूषा में बड़ा बटन,किसी प्रकार के ब्रोच (जडाऊ पिन) या बैज या फूल आदि लगा कर आने की अनुमति नहीं होगी। इसी प्रकार परीक्षार्थियों को लाख/कांच की पतली चूडियों के अलावा किसी भी प्रकार के जेवरात यथा अन्य प्रकार की चूड़ियां,कान की बाली (इयरिंग), अंगूठी, बासलेट आदि पहनकर आने की अनुमति नहीं होगी। परीक्षार्थी परीक्षा केन्द्र में किसी भी प्रकार की घड़ी,धूप का चश्मा,बैल्ट, हैण्ड बैंग,हेयर पिन,गण्डा/ताबीज, कैप/हेट,स्कार्फ, स्टॉल,शॉल,मफलर पहनकर परीक्षा में शामिल नहीं होंगे। जूते, सैण्डल,मोजे छोटे साइज के टकने (एंकल) तक के पहनकर आ सकते हैं। यदि किसी वस्तु को पहनकर आने में या ड्रेस कोड में शामिल होने के संबंध में कोई संदेह/विवाद हो तो इस संबंध में केन्द्र पर परीक्षा से जुड़े हुए अधिकारी का निर्णय मान्य होगा।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन यहां से इंस्टॉल कीजिए https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts