illegal-doda-poppy-worth-1-25-crore-caught

पौने दो करोड़ का अवैध डोडा पोस्त पकड़ा

  • दो ट्रकों में लादा गया छह टन डोडा पोस्त
  • एक ट्रक में भरा था पशु आहार
  • एक ट्रक था आधा खाली
  • खांचे बनाकर सेट कर रखे थे कट्टे
  • दो को किया गिरफ्तार
  • एक ट्रक का चालक खलासी अंधेरे का फायदा उठाकर भागे

जोधपुर,कमिश्ररेट की जिला पश्चिम पुलिस ने रात से अलसुबह तक नाकाबंदी कर पौने दो करोड़ का अवैध डोडा पोस्त पकड़ा है। दो ट्रकों को पकड़ा गया है, एक में पशु आहार के कट्टे भी लाद रखे थे। जबकि दूसरा ट्रक आधा खाली था। तस्करी के लिए नया तरीका अपनाया हुआ लगा। पुलिस ने दो लोगों को पकड़ा है, एक ट्रक के चालक और खलासी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गए। कार्रवाई जिला पश्चिम डीएसटी, राजीव गांधी नगर एवं झंवर पुलिस की तरफ से की गई। बरामद हुआ डोडा पोस्त छह टन बताया गया है।

ये भी पढ़ें- पब्लिक पार्क के पास में युवक को लूटा,18 हजार छीने

जिला पश्चिम पुलिस उपायुक्त गौरव यादव ने बताया कि मादक पदार्थ तस्करी की रोकथाम के लिए एडीपीसी पश्चिम हरफूलसिंह,एसीपी वृत प्रतापनगर प्रेमधणदे,एसीपी वृत बोरानाडा जेपी अटल के सुपरविजन के साथ जिला पश्चिम डीएसटी प्रभारी मनोज कुमार के नेतृत्व मेें गठित टीमों ने रात को नाकाबंदी करवाई।डीएसटी पश्चिम को मुखबिरी सूचना मिली कि ट्रकों में अवैध रूप से डोडा पोस्त लाया जा रहा है। इस पर राजीव गांधी नगर थानाधिकारी अनिल यादव एवं झंवर थानाधिकारी परमेश्वरी के साथ टीमों ने नाकाबंदी करवाई।

डीसीपी वेस्ट यादव ने बताया कि जैसलमेर बाइपास रोड पर तिलवाडिय़ां फांटा के पास नाकाबंदी में एक ट्रक को रोका गया। जो आधा खाली था। तब उसे अच्छे से चेक करने पर अवैध डोडा पोस्त मिला। ट्रक में 201 कट्टे जिनका वजन 2260.500 ग्राम था। इस डोडा पोस्त को बरामद करने के साथ आरोपी बाड़मेर जिले के गिड़ा थानान्तर्गत खारडा निवासी किशनाराम पुत्र पदमाराम जाट एवं लखवारा चौहटन बाड़मेर निवासी दमाराम पुत्र चूनाराम जाट को पकड़ा गया। दोनों के खिलाफ राजीव गांधी नगर थाने में एडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज किया गया।

ये भी पढ़ें- सूने मकान से चांदी के आभूषण चोरी

डीसीपी यादव ने बताया कि इसी तरह डीएसटी पश्चिम ने झंवर थानाधिकारी परमेश्वरी के साथ में मिलकर धवा से पांच किलोमीटर आगे बाड़मेर बॉर्डर के पास में एक ट्रक को पकड़ा। जिसमें 4205.800 ग्राम अवैध डोडा पोस्त के कट्टे मिले। इसमें सवार चालक और खलासी पुलिस के पहुंचने से पहले ही अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले। जिनकी पुलिस ने हालांकि पहचान की है। मगर तलाश जारी है।

ट्रक में भर रखा था पशु आहार

इस ट्रक में 147 पशु आहार के कट्टे भी भरे हुए मिले। जिनके नीचे अवैध डोडा पोस्त छुपाकर रखा हुआ था। पशु आहार को कुछ इस ढंग से रखा गया था कि किसी को भनक नही लगे। मगर मुखबिरी सूचना पर ट्रक को अच्छे तरीके से चेक करने पर यह डोडा पोस्त बरामद किया जा सका।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews