hope-card-cooperation-camp-started-in-railway-bank

रेलवे बैंक में उम्मीद कार्ड सहयोग शिविर प्रारंभ

रेलवे बैंक में उम्मीद कार्ड सहयोग शिविर प्रारंभ

निःशुल्क बनेंगे कार्ड

जोधपुर,उत्तर-पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल और रेलवे एम्प्लाइज कॉपरेटिव बैंकिंग सोसायटी के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित उम्मीद कार्ड सहयोग निःशुल्क शिविर मंगलवार से प्रारंभ हुआ। मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय ने इसका उद्घाटन किया।

रेलवे स्टेशन मार्ग स्थित सोसायटी कार्यालय में रेलवे के सेवानिवृत्त और पेंशनर्स के लिए लगाए गए सहयोग शिविर में कार्यालय दिवसों में पंजीयन से लेकर उम्मीद कार्ड प्रिंट कर लाभान्वितों को निःशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा। शिविर का उद्घाटन करने के बाद डीआरएम पांडेय ने इस तरह के सहयोग शिविर को पुनीत कार्य बताते हुए कहा कि रेल कर्मचारियों के लिए चिकित्सा सेवाओं का लाभ लेने हेतु उम्मीद कार्ड की अनिवार्यता लागू की गई है तथा सेवारत कर्मचारियों के साथ-साथ सेवानिवृत्त और पेंशनर्स को भी इसे अमल में लाना चाहिए ताकि इसके अभाव में भविष्य में चिकित्सा सेवाओं का लाभ लेने में कोई अड़चन न हो। उन्होंने सोसायटी के इस प्रयास की सराहना करते हुए इसे अनुकरणीय बताया।

hope-card-cooperation-camp-started-in-railway-bank

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी रघुवीर सिंह चारण ने उम्मीद कार्ड सहयोग शिविर को कल्याणकारी बताया। उन्होंने कहा कि इसके लिए मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के कल्याण अनुभाग और रेलवे अस्पताल में कार्य दिवसों में उम्मीद कार्ड बनाने का कार्य पहले से चल रहा है मगर बैंकिंग सोसायटी द्वारा आयोजित सहयोग शिविर से पेंशनर्स और रेलवे को भी सहूलियत मिलेगी। इस अवसर पर टीटीआई राजकुमार जोशी व श्रीमती आशा खींची ने उम्मीद कार्ड के महत्व पर पर प्रकाश डाला और इससे संबंधित एचएमआईएस मोबाइल एप की जानकारी दी।

प्रारंभ में सोसायटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनोज कुमार परिहार ने अथितियों का स्वागत करते हुए कहा कि शिविर के लिए सभी व्यवस्थाएं सोसायटी की ओर से की गई हैं तथा उम्मीद कार्ड के प्रिंट का व्यय भी सोसायटी वहन करेगी। उन्होंने कहा कि सोसायटी द्वारा पूर्व में भी इस तरह का शिविर आयोजित किया गया तथा सोसायटी कर्मचारी कल्याण की दिशा में सकारात्मक कार्य कर रही है। अंत में नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्प्लाइज यूनियन के मंडल अध्यक्ष महेंद्र व्यास ने धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर सोसायटी के चेयरमैन ज्योति प्रकाश माथुर,उपाध्यक्ष अशोक सिंह मेड़तिया,संचालक मंडल के सदस्य कौशल कुमार,यूनियन के केंद्रीय उपाध्यक्ष रामनिवास चौधरी, परमानंद, संजय अरोड़ा,राजाराम चौधरी,कमल भटनागर,अजय कुमार, दौलत सिंह व सोहन सिंह भाटी सहित बड़ी संख्या में बैंक स्टाफ और यूनियन पदाधिकारी उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts