हिमांशु अपहरण एवं हत्याकांड: कुम्हारियां कुआं में पसरा सन्नाटा, प्रतिष्ठान रहे बंद

  • परिजन ने शव उठाने से इंकार किया था
  • मांगों को लेकर लोगों का विरोध प्रदर्शन

जोधपुर, शहर के अंदरूनी क्षेत्र कुम्हारिया कुआं इलाके से अपहृर्त एवं हत्या के शिकार बने मासूम हिमांशु का शव नहीं उठाया गया है। परिजन कुछ मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे है। वहीं क्षेत्र मेें गमगीन माहौल होने के साथ ही लोगों ने अपने प्रतिष्ठानों को स्वेच्छा से बंद रखे है।

himanshu-kidnapping-and-murder-case-silent-silence-in-kumhariya-kua-are-establishment-remains-closed

क्षेत्र में सुबह से ही महिलाओं ने सड़क़ों पर धरना प्रदर्शन किया और मांगों को लेकर हंगामा किया। शव मथुरादास माथुर अस्पताल की मोर्चरी में रखा गया था, मोर्चरी पर भी काफी लोग जुटे रहे।

गौर तलब है कि कुम्हारिया कुआं जटियों का बास क्षेत्र में रहने वाले बंशीलाल प्रजापत के सात वर्षीय पुत्र हिमांशु का 15 मार्च की दोपहर बाद घर के बाहर खेलते समय अपहरण कर लिया था। जिसकी परिजनो ने तलाश की और देर रात उसके अपहरण का मुकदमा भी खांडाफलसा थाने में दर्ज करवाया।

himanshu-kidnapping-and-murder-case-silent-silence-in-kumhariya-kua-are-establishment-remains-closed

पुलिस ने भी इस मामले में सक्रियता बरतते हुए तलाश की लेकिन पुलिस अपहरणकर्ता को दबोच पाती। उससे पहले ही हत्या की बात सामने आ गई। देर रात पुलिस ने क्षेत्र के किशन गोपाल सोनी को गिरफ्तार कर लिया था।

पुलिस ने बुधवार की सुबह यह लाश मिलने के बाद मौके पर जांच और तहकीकात सघनता से शुरू की और दोपहर बाद उसकी शिनाख्त भी कर दी। इसके बाद परिजनों ने एमडीएम अस्पताल की मोर्चरी और कुम्हारिया कुआ क्षेत्र में पड़ोसियों ने रास्ता रोककर और बाजार बंद करा दिए।

सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए और देर रात आरोपी किशन सोनी की गिरफ्तार भी बता दी। पुलिस ने देर रात मासूम का पोस्टमार्टम भी करवा दिया।

यह रखी मांगे

गुरूवार की सुबह परिजनों ने एमडीएम अस्पताल की मोर्चरी से शव नहीं उठाया। परिजनों और पड़ौसियों की मांग है कि सरकार इस मामले में मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता के साथ सरकारी नौकरी दे।

इन मांगों को लेकर परिजनों, पड़ौसियों और क्षेत्र के व्यापारियों ने आज भी बाजार नहीं खोले और रास्ता जाम कर दिया। सरकार तक अपनी मांगों को पहुंचाने के लिए परिजन और क्षेत्र के कुछ लोग जिला प्रशासन के पास गए।

जिला कलेक्टर ने उन्हें कहा कि आपकी सभी बात सरकार तक भे ढ़ी जाएगी सरकार से जो भी निर्णय होगा आपको बता दिया जाएगा।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *