• चट्टान गिरने से नदी पर बना पुल भी टूट गया
  • पहाड़ी से बड़ी-बड़ी चट्टाने गिरने से इलाके में मची तबाही

हिमाचल, प्रदेश के किन्नौर में रविवार को बड़ा भूस्खलन होने से नीचे के इलाकों में तबाही मचा गई। सांगला- छितकुल सड़क पर ऊपरी पहाड़ी दरक कर बड़े-बड़े चट्टान नीचे लुढ़कने लगे। सड़क पर चल रहा टेंपो ट्रैवलर इसके चपेट में आ गया। जिससे इस हादसे में 9 पर्यटकों की दर्दनाक मौत हो गई और चार लोग घायल हो गए। इस चट्टान की चपेट में आने से यहीं पर नदी पर बना पुल भी टूट कर नदी में समा गया। पहाड़ी से गिरे बड़े-बड़े पत्थरों ने इलाके में तबाही मचा दी।

हिमाचल पहाड़ी चोटी गिरी

प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार दोपहर डेड़ बजे सांगला-छितकुल मार्ग पर बटसेरी के पास पहाड़ी में बड़ा भूस्खलन होने से नीचे की तरफ बड़ी-बड़ी चट्टानें तेजी के साथ गिरी। सांगला की तरफ से आ रहा एक टेंपो ट्रैवलर इसकी चपेट में आ गया जिससे ट्रेवलर में सवार 11 लोगों में से 9 की मौत हो गई। हादसा इतना भीषण था कि 8 यात्रियों की मौके पर हुई मौत जबकि एक की अस्पताल ले जाते हुए मौत हुई।

हिमाचल पहाड़ी चोटी गिरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने तत्काल दो लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की है। इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा दुःख जताते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में भूस्खलन से जो हादसा हुआ वह अत्यंत दुःखद है। इस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को मेरी हार्दिक संवेदनाएं हैं।

हिमाचल पहाड़ी चोटी गिरी

दुर्घटना में घायल हुए लोगों के बेहतर इलाज की पूरी व्यवस्था की जा रही है। मैं उनके शीघ्र स्वास्थ्य होने की कामना करता हूं। इसके साथ ही मृतकों के परिजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष से दो लाख रुपए का मुआवजा व घायलों को 50 हजार रुपए की सहायता दी जाएगी। इस हादसे में मृतकों की अभी पहचान नहीं हो पाई है। कहा जा रहा है कि ये सभी अलग-अलग जगह हैं।

ये भी पढ़े – 51 कोरोना वॉरियर्स का किया सम्मान

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews