सरकारी योजना के नेपकिन बेचने नोएडा जा रहा था,34 लाख का नेपकिन पकड़ा

  • पोकरण से भरा गया ट्रक नोएडा जा रहा था
  • बासनी सांगरिया बाइपास पर सीजीएसटी ने पकड़ा

जोधपुर,सरकारी योजना के नेपकिन बेचने नोएडा जा रहा था,34 लाख का नेपकिन पकड़ा। राज्य सरकार की योजना के अनुसार उड़ान सैनेटरी नेपकिन की अवैध खरीद फरोख्त का भंडाफोड़ हुआ है। पोकरण से नोएडा जा रहा सैनेटरी नेपकिन से भरा एक ट्रक बासनी सांगरिया बाइपास पर सीजीएसटी ने पकड़ा है। इस ट्रक में 1.70 लाख नेपकिन भरे थे। जिसकी अनुमानित तौर पर कीमत 34 लाख रुपए है। ट्रक चालक को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किए जाने के साथ ट्रक को जब्त कर बासनी थाने में रखवाया गया है। पुलिस मामले में अग्रिम तफ्तीश कर रही है। इससे पहले भी माल बेचने गया था या नहीं इस बारे में गहनतापूर्वक तफ्तीश की जा रही है।

ये भी पढ़ें- मेडिकल कॉलेज में 3 दिवसीय बीसीएमई कार्यशाला संपन्न

पोकरण में ट्रक भरवाने वाले व्यक्ति को नामजद किय गया है। जिसकी तलाश में पुलिस की टीम को पोकरण भेजा गया है। बासनी थानाधिकारी शफीक मोहम्मद ने बताया कि राज्य सरकार की योजनानुरूप उड़ान के तहत सैनेटरी नेपकिन निशुल्क उपलब्ध करवाए जाते हैं। सोमवार को सीजीएसटी ने बासनी सांगरिया बाइपास रोड पर नाकाबंदी कर रखी थी। तब एक ट्रक को आते देख कर उसे रुकवाया गया। ट्रक की जांच में पता लगा कि उसमें सैनेटरी नेपकिन भरे हुए हैं। इस पर चालक खेतड़ी झुंझूनु के सिहोड निवासी कैलाश पुत्र रामचंद्र धानका से पूछताछ की गई। तब उसने जानकारी दी कि ट्रक में सैनेटरी नेपकिन है जो नोएडा लेकर जा रहा था और वह पोकरण से ट्रक लेकर आया है। इस पर पता लगा कि निशुल्क उपलब्ध कराए जाने वाले सैनेटरी नेपकिन की अवैध रूप से खरीदफरोख्त कर आगे बेचा जा रहा है।

ये भी पढ़ें- राज्य सरकार के विधि एवं न्याय मंत्रालय तथा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण को हलफनामा दायर करने के निर्देश

थानाधिकारी शफीक मोहम्मद ने बताया कि ट्रक में 1.70 लाख नेपकिन है जिनकी अनुमानित तौर पर कीमत 34 लाख रुपए है। यह ट्रक पोकरण से होकर नोएडा उत्तर प्रदेश जा रहा था। अब ट्रक चालक कैलाश पुत्र रामचंद्र धानका को धोखाधड़ी केस में गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ में पता लगा कि यह ट्रक पोकरण में मैसर्स बालाजी इंडस्ट्रीज के रघुवीरसिंह की तरफ से भरवाया गया है। उसे भी नामजद किया गया है। जिसकी तलाश जारी है। प्रकरण में सीजी एसटी के निरीक्षक लीलाधर की तरफ से बासनी थाने में धोखाधड़ी में रिपोर्ट दी गई है।