बासनी रेलवे स्टेशन के पास हैण्डीक्राफ्ट फैक्ट्री में लगी भीषण आग

बासनी रेलवे स्टेशन के पास हैण्डीक्राफ्ट फैक्ट्री में लगी भीषण आग

केमिकल फैक्ट्री तक पहुंचने से पहले रोका

जोधपुर, शहर के बासनी रेलवे स्टेशन के नजदीक गुरूवार की देर रात एक हैण्डीक्राफ्ट फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग से अफरातफरी मच गयी। आग इनती भीषण थी कि काफी दूर तक उसकी लपेटें और धुआं देखा जा सकता था। जब तक दमकलें वहां पहुंचने लगी तब तक आग पास की एक केमिकल फैक्ट्री तक चली गई। मगर उसे सुरक्षित बचा लिया गया। पास में ही रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों को सुरक्षित प्लेटफार्म से निकलने की हिदायत दी गई। बासनी, नागौरी गेट शास्त्रीनगर,रिको, एयर फोर्स आदि की दमकलें देर रात तक आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही थी।

दमकल सूत्रों के मुताबिक रात साढ़े दस बजे के आस पास बासनी रेलवे स्टेशन के सामने की जेपी हैण्डीक्राफ्ट फैक्ट्री में आग लगने की सूचना पर दमकल को वहां भेजा गया। मगर ज्यादा होने पर तत्काल सूचना पर बासनी के साथ ही नागौरी गेट, शास्त्री नगर,रिको, एयरफोर्स से भी दमकलों को बुलाया गया। गाडिय़ों ने कई फेरे कर आग को बुझाने का प्रयास किया। बताया गया कि इस हैण्डीक्राफ्ट फैक्ट्री के पास में ही केमिकल की फैक्ट्री भी है जिसे सुरक्षित बचा लिया गया आग अन्यथा वह उसे भी चपेट में ले लेती। जिससे और भी बड़ा हादसा हो सकता था। इधर आग की जानकारी पर भगत की कोठी पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची।

एसआई शैतानसिंह,हैडकांस्टेबल प्रेम आदि जाब्ता वहां पहुंचा। एसआई शैतान सिंह ने बताया कि आग पर काबू पाने के प्रयास चल रहे हैं। केमिकल फैक्ट्री सुरक्षित है और किसी के हताहत होने की सूचना भी नहीं है।  वक्त घटना फैक्ट्री में कामकाज चल रहा था। अब आग कैसे लगी इस बारे में फिलहाल पता नहीं चला है। शार्ट सर्किट होने की आशंका जताई जाती है।

रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया

जानकारी के अनुसार बासनी रेलवे स्टेशन नजदीक है। जहां पर रात को ट्रेनों का आवागमन रहता है। आग के कारण यात्रियों को परेशानी या कोई हादसा ना हो इसके लिए उन्हें प्लेटफार्म नंबर एक से निकाला गया। बाहर ही ऑटो चालक वाले भी खड़े रहते है उन्हें भी पुलिस द्वारा हटाया गया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts