gujarat-giants-would-like-a-third-consecutive-win

लगातार तीसरी जीत चाहेगा गुजरात जाएंट्स

  • लीजेंड्स लीग क्रिकेट
  • भज्जी की मणिपाल टाइगर्स को पहली जीत की तलाश

 

नई दिल्ली/जोधपुर,लीजेंड्स लीग क्रिकेट का काफिला राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंच चुका है। दिल्ली लीग में तीन मुकाबले खेले जाने हैं,जिनकी शुरुआत गुरुवार को गुजरात जाएंट्स और मणिपाल टाइगर्स के बीच अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाली भिड़ंत से होगी।

गुजरात की टीम जहां अपना शानदार लय जारी रखते हुए जीत की हैट्रिक के लिए प्रयास करेगी वहीं मणिपाल टाइगर्स जीत का खाता खोलना चाहेंगे। अच्छी बात यह है कि दोनों टीमें एक दिन के आराम के बाद दिल्ली में नए सिरे से अभियान शुरू करेंगी,जहां 22,24 और 25 सितंबर को तीन मुकाबले खेले जाने हैं।

गुजरात ने लीग के पहले चरण में कोलकाता में केविन ओ ब्रायन (106) के शानदार शतक की मदद से इंडिया कैपिटल्स को हराया था। दूसरे मुकाबले में उसने पार्थिव पटेल की संक्षिप्त किंतु तूफानी पारी की मदद से लखनऊ में मणिपाल टाइगर्स पर दो विकेट के जीत हासिल की थी। अब हरभजन सिंह इस टीम के खिलाफ वीरेंद्र सहवाग की टीम लगातार दूसरी जीत चाहेगी।

जहां तक मणिपाल टाइगर्स की बात है तो गुजरात के हाथों करीबी मुकाबला हारने से पहले वह लखनऊ लीग के पहले मुकाबले में भीलवाड़ा किंग्स के हाथों दो विकेट से हार गई थी। उस मैच में लोकल ब्वाय मोहम्मद कैफ ने 73 और प्रदीप साहू ने 30 रनों की उपयोगी पारी खेली थी लेकिन यूसुफ पठान के 44 रनों के अलावा तन्मय श्रीवास्तव की 28 रनों की उपयोगी पारी ने उसे हार को मजबूर किया था।

गुजरात की टीम लगातार जीत रही है लेकिन उसके कप्तान और सबसे बड़े स्टार सहवाग का बल्ला खामोश है। अब सहवाग (पहले मैच में 1, दूसरे मैच में 6 रन) अपने घर में खेलते नजर आएंगे और जैसा कि पिछले दिनों में उन्होंने अपने फैंस से अच्छी पारी का वादा किया है, दिल्ली में उनके बल्ले की चमक देखने को मिल सकती है।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट का सीजन-2 चार-टीमों का फ्रैंचाइज़ी मॉडल है। कोलकाता और लखनऊ के अलावा इसके मैच नई दिल्ली, कटक और जोधपुर में भी खेले जाने हैं। लीजेंड्स लीग में सिर्फ महिला मैच अधिकारियों की भागीदार सुनिश्चित की गई है। क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है, किसी टूर्नामेंट की सभी अधिकारी महिलाएं हों और वे सभी आईसीसी में सूचीबद्ध हैं।

डिज्नी स्टार इस लीग का आधिकारिक प्रसारक है। लीग के सभी 16 मैच सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जा रहा है। साथ ही डिज्नी+हॉटस्टार पर चार भाषाओं अंग्रेजी,हिंदी,तमिल और तेलुगु में इसकी स्ट्रीमिंग भी की जा रही है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews