ऐश्वर्या काॅलेज के दोे विद्यार्थियों को स्वर्ण पदक

ऐश्वर्या काॅलेज के दोे विद्यार्थियों को स्वर्ण पदक

जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के 18वें दीक्षान्त समारोह में मिला गोल्ड मेडल

जोधपुर, ऐश्वर्या काॅलेज के छात्र सवाई राम सुथार को बीबीए और स्वेच्छा अग्रवाल को बीएससी में विश्वविद्यालय स्तर पर सर्वाधिक अंकों के साथ प्रथम स्थान प्राप्त करने पर जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय जोधपुर के 18वें दीक्षान्त समारोह में स्वर्ण पदक से सम्मानित किया गया।सवाईराम ने मैनेजमैन्ट स्नातक कोर्स बीबीए में 70 प्रतिशत अंकों के साथ तथा स्वेच्छा अग्रवाल ने बीएससी में 86.57 प्रतिशत अंकों के साथ विश्वविद्यालय स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त कर स्वर्ण पदक जीता।सवाईरामसुथार के पिता हैण्डीक्राफ्ट का व्यवसाय चलाते हैं। सवाई की इच्छा अपने पिता द्वारा स्थापित व्यवसाय को आधुनिक तकनीकों से बेहतर दिशा प्रदान कर नई उंचाईयों तक पहुचाने की है। स्वेच्छा अभी स्नातकोत्तर की पढाई कर रही है।

इस अवसर पर काॅलेज के चैयरमैन भूपेन्द्र सिंह राठौड़ ने विजेता छात्र के साथ-साथ सम्पूर्ण मैनेजमैन्ट संकाय एवं विज्ञान संकाय के विभागाध्यक्ष एवं शिक्षकों को बधाई देते हुए कहा कि यह अत्यन्त हर्ष का पल है जब महाविद्यालय के दो विद्यार्थियों ने विश्वविद्यालय स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त कर न केवल अपने परिवार बल्कि काॅलेज को भी गौरवान्वित किया है। उन्होंने कहा कि शिक्षकों के उचित मार्गदर्शन एवं उच्च गुणवत्ताप्रद शिक्षा से महाविद्यालय के कई विद्यार्थियों ने पूर्व में भी विश्वविद्यालय स्तर पर स्वर्ण पदक जीते हैं।

प्राचार्य डाॅ ऋषि नेपालिया ने पदक विजेता विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि सवाई राम और स्वेच्छा दोनों अनुशासित विद्यार्थी रहे हैं जिन्होंने नियमित रूप से महाविद्यालय मे न केवल कक्षाओं में उपस्थिति दी है अपितु शैक्षणिक और सहशैक्षणिक गतिविधियों में भी शिरकत की है।पूर्व में भी सवाई ने अच्छी और प्रतिष्ठित कम्पनीयों में प्रशिक्षण लिया है जिसमें बिग बाजार, अमैजाॅन आदि हैं।डाॅ नेपालिया ने सभी विद्यार्थियों से कहा कि ऐसे विद्यार्थियों पर महाविद्यालय को गर्व है।

अन्य विद्यार्थियों को भी इनसे प्रेरणा लेनी चाहिए। स्वर्ण पदक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों ने इसका श्रेय अपनी कड़ी मेहनत के साथ-साथ महाविद्यालय के शिक्षकों द्वारा उच्च गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा और उचित मार्गदर्शन को दिया।उन्होंने कहा कि प्रोफेशनल कोर्स में सफलता हेतु केवल किताबी ज्ञान पर्याप्त नहीं है बल्कि प्रायोगिक ज्ञान, इण्डस्ट्रियल ट्रेनिंग, कम्पनी विजिट, प्रेजेन्टेशन, ग्रुप डिसकशन,मैनेजमैन्ट एक्टिविटीज आदि गतिविधियां भी आवश्यक हैं जो ऐश्वर्या काॅलेज ने बखूबी आयोजित की और उसका लाभ हमें मिला है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts