• जोधपुर के नौ एटीएम से 90 हजार पार
  • सीसीटीवी फुटेज में दिखे दो बदमाश

जोधपुर, शहर में इन दिनों एसबीआई की तरफ से नए तरह के एटीएम लगाए गए है। शातिरों को इनके लॉक तोड़ऩे की जरूरत नहीं पड़ती। बस स्टील की पत्ती डाली और एटीएम को लॉक किया फिर रकम पर हाथ साफ किया। शातिर कारस्तानी को अंजाम देने के लिए खुद का ही एटीएम यूज लेते है। ऐसे ही कुछ मामले जोधपुर के नौ एसबीआई एटीएम पर सामने आए है। मगर महामंदिर पुलिस थाने में अब एक केस दर्ज करवाया गया है। कारस्तानी करने वाले दो शख्स के चेहरे सीसीटीवी फुटेज में नजर आए है। पुलिस अब इसका पता लगाकर गिरोह को पकड़ऩे के प्रयास में जुटी है।

महामंदिर पुलिस ने बताया कि एसबीआई के एटीएम लगाने वाले कंपनी के एक मैनेजर वीरेंद्र सिंह पुत्र पुरखराम जाट की तरफ से रिपोर्ट दी गई। उनकी कंपनी ने शहर में इन दिनों एसबीआई के नए एटीएम लगाए हैं। पिछले कुछ दिनों से शहर में लगे करीबन 9 एटीएम से 90 हजार रूपए कोई शख्स कारस्तानी कर पार कर रहा है। जांच पड़ताल और सीसीटीवी फुटेज में दो शख्स ऐसा करते देखे जा सकते हैं। 27 अप्रैल को दिन में मदेरणा कॉलोनी स्थित तिलक नगर में फ्रूट मंडी रोड पर लगे एक एटीएम में यह वाक्या सामने आ गया।

ऐसे दे रहे वारदात को अंजाम

महामंदिर थानाधिकारी लेखराज सिहाग ने बताया कि शातिर एटीएम में जाता है। फिर अपने खुद के एटीएम कार्ड को उसमें डालकर पहले पांच सौ रूपए निकालता है। फिर करीबन दस हजार की रकम के लिए पासवर्ड लगाता है। मगर जैसे ही रकम आने शुरू होती है तब वह एक स्टील की पिन या पत्ती को उसमें फंसा देता है। इससे प्रोसेसिंग रूकती है। खाते से रूपए नहीं निकलते, मगर एटीएम से दस हजार रूपए मशीन में आकर अटक जाते है। फिर वो रूपए निकाल लेता है। सीसीटीवी फुटेज में एक युवक करता देखा जा सकता है। उसके साथ एक सहयोगी भी है। दोनों मिलकर ऐसा करते हैं। अब तक शहर के 9 एटीएम से करीबन 90 हजार रूपए तक निकाले जा चुके हैं। शातिरों के दिमाग की यह नई खुराफात है।

ये भी पढ़े :- रंजिश में परिवार पर हमला, शांतिभंग में पकड़े हमलावर