gang-of-thieves-reached-under-the-guise-of-jatruo-targeted-three-houses-and-jewelery-shop

जातरूओं की आड़ में पहुंची चोरों की गैंग,तीन घरों व ज्वैलरी शॉप को बनाया निशाना

जातरूओं की आड़ में पहुंची चोरों की गैंग,तीन घरों व ज्वैलरी शॉप को बनाया निशाना

  • रामदेव मेला
  • 15-20 लाख सोना-चांदी, एक लाख नगद चोरी
  • गाड़ियों से चुराया पेट्रोल
  • बक्सेे खेतों में खाली कर गए

जोधपुर,लोक देवता बाबा रामदेव का मेला 29 अगस्त को भरेगा। जोधपुर में बाबा के जातरूओं का रैला चरम में आ पहुंचा है। मगर इनकी आड़ में चोरों की गैंग घुस गई है। जो बाइक पर सवार है। गुजरी रात डांगियवास, झंवर और बोरानाडा में तीन घरों और एक ज्वैलरी शॉप को निशाना बनाते हुए घरवालों की मौजूदगी में ही 15- 20 लाख का सोना-चांदी,एक लाख की नगदी और यहां तक गाडिय़ों से तेल भी चुराया है।

इसमें सबसे बड़ी बात यह सामने आई है कि ज्यादा चोरियां हाईवे वाली जगहों पर हुई है। गांव ढाणियों में रहने वाले लोग इसके शिकार हुए हैं।पुलिस ने हालांकि सजगता अभियान भी शुरू कर दिया है।

केस नंबर 1

डांगियावास थाना क्षेत्र में कांकेलाव में एक ही रात को दो घरों में चोरों ने सेंध लगाई। विष्णु पुत्र टीमाराम मेघवाल और पास में ही रहने वाले प्रमोद पुत्र भीकाराम के मकान में सेंध लगी। परिवार के लोग घर में ही थे। चोरों ने इनके मौजूदगी में घरों से बक्सों को उठाया और खेत में खाली कर सोना चांदी रूपए जो हाथ लगे वह ले गए। थानाधिकारी कन्हैयालाल ने बताया कि चोरों ने यह सब चुराने के साथ गाडिय़ों से पेट्रोल भी चुराया है। कारण कि बीच रास्ते कहीं भी पेट्रोल पंप नहीं है। ऐसे में जातरूओं की आड़ में नकबजन आए हैं, जो बाइक सवार हैं। हालांकि ग्रामीणों को भी सजग किया जा रहा है ताकि वे 15-20 दिनों तक जब तक मेला है पहरा दे सकें।

केस नंबर – 2

झंवर थानाधिकारी मनोज कुमार परिहार ने बताया कि बंबोर दर्जियान में रहने वाले प्रकाश पुत्र मोहनलाल प्रजापत के घर में चोरी हुई है। उसका मकान ढाणी में है और जैसलमेर हाइवे से काफी अंदर है जो सूना पड़ता है। रात को परिवार के लोग मौजूद थे। चोरों ने एक लाख की नगदी के साथ कुछ तोला सोना और चांदी के साथ घरेलु सामान ले गए।

केस नंबर -3 

बोरानाडा थानाधिकारी किशनलाल ने बताया कि आशापूर्णा सिटी के पास पाल नई बस्ती निवासी जितेंद्र सोनी पुत्र बाबूलाल सोनी की ज्वैलरी की दुकान है। दुकान कुछ दूरी पर है। रात को चोरों ने शटर के ताले तोड़े और वहां से दो सौ ग्राम सोना और दो किलो चांदी के जेवर चुराए।सीसीटीवी फुटेज में एक शख्स नजर आया है। जो रैन कोट पहने हुआ है। इसमें भी पूरी संभावना बनी है कि चोर जातरू की आड़ में आया है। घटना में जितेंद्र सोनी की तरफ से केस दर्ज करवाया गया है। हालांकि दुकान में ज्वैलरी से भरी तिजौरी भी थी, मगर चोर ने उसे हाथ नहीं लगाया। जो माल शोकेस में रखा था उसे ही पार किया है। तलाश की जा रही है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts