18 साल से बड़ों का निःशुल्क वैक्सिनेशन: राज्य सरकार के फैसले की सराहना

जोधपुर, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा राज्य में 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को निशुल्क वैक्सीन लगाने का जो निर्णय लिया गया है उसके लिए जोधपुर इंडस्ट्रीज़ एसोसिएशन के अध्यक्ष एनके जैन ने एसोसिएशन के पधादिकारियो एवं समस्त सदस्यों की ओर से मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। जेआईए अध्यक्ष एनके जैन ने बताया कि अब तक हेल्थ केयर वर्कर्स, फ्रंट लाइन वर्कर्स, 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को और अन्य गंभीर बीमारियों से जूझ रहे लोगों को मुफ्त में वैक्सीन लगाई जा रही थी। एक मई से केंद्र सरकार ने 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को भी वैक्सीन लगवाने की मंजूरी मिल गई है।

हालांकि इस बार केंद्र सरकार ने फैसला लिया है कि ये 18 से 45 साल के बीच के लोग या तो प्राइवेट हॉस्पिटल में वैक्सीन लगवाएं या फिर राज्य सरकार की ओर से की जा रही व्यवस्था के तहत वैक्सीनेशन कराएं। राज्य मे कोरोना महामारी के प्रकोप को देखते हुए और मानव जीवन को बचाने के लिए 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को मुफ्त में वैक्सीन लगाने का ऐलान राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा किया गया है। जिसके लिए एसोसिएशन की ओर से आभार व्यक्त किया है। उन्होंने यह भी घोषणा की है की राज्य में 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को पहले की तरह मुफ्त में वैक्सीन लगाना जारी रहेगा।

राजस्थान प्रदेश में 18 से 45 साल उम्र के 90 करोड़ लोगों का फ्री वैक्सीनेशन होगा। जिसके लिए राज्य सरकार 3000 करोड़ रुपए खर्च करेगी। राज्य सरकार की यह पहल राज्य की जनता के लिए जीवन रक्षा कवच सिद्ध होगी।

ये भी पढ़े :- कम यात्री भार के कारण 40 ट्रेनें रद्द

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *