बच्चों को निःशुल्क हेलमेट वितरित

  • आगामी दिनों में पूरे जिले में 1000 हेलमेट बांटे जाएंगे
  • क्राउन फॉर किड्स अभियान

जोधपुर,बच्चों को निःशुल्क हेलमेट वितरित। सड़क सुरक्षा समिति की ओर से क्राउन फॉर किड्स अभियान के तहत शनिवार को मानजी हत्था स्थित शिशु विहार स्कूल में बच्चों को निःशुल्क हेलमेट वितरिट किए गए। इस अवसर पर समिति के फाउंडर और परिवहन विभाग के निरीक्षक भारत जांगिड़ ने कहा कि अमूमन माता पिता वाहन चलाते समय खुद तो हेलमेट पहनते हैं लेकिन छोटे बच्चों को हेलमेट नहीं पहनाते ऐसे में कई बार दुर्घटना होने पर बच्चों की जान भी चली जाती है या गंभीर रूप से घायल हो जाते हैं। उनके सामने कई बार ऐसी दुर्घटना हुई जिनके बच्चों के सिर में गहरी चोट लगी,उसके बाद उन्होंने हेलमेट वितरण करने की ठानी। इसी को ध्यान में रखते हुए उन्होंने सामाजिक जन जागरूकता के तहत शहर में विभिन्न स्कूलों में नर्सरी से लेकर पांचवी तक के बच्चों के लिए छोटे हेलमेट वितरण करने का निर्णय लिया। इसकी शुरुआत शिशु विहार स्कूल से की गई। जांगिड़ ने कहा कि यह अभियान समिति की टैग लाइन “रोड सेफ्टी-मेक इट हैबिट” को ध्यान में रखकर चलाया जा रहा है। शुरू से ही बच्चों को सड़क सुरक्षा नियमों के बारे में बताना चाहिए, जिससे वे यातायात नियमों की पालना करेंगे और खुद को सुरक्षित रख सकेंगे।

इसे भी पढ़िए – तस्करी कर लाया गया एक क्विंटल अवैध डोडा पोस्त पकड़ा,दो गिरफ्तार

प्राचार्य शकुंतला मेहता की उपस्थिति में आईएसआई मार्क के 25 हेलमेट बच्चों को वितरित किए गए।भामाशाह और समिति के सदस्य रतन लाल जांगिड़ ने बताया कि आगामी दिनों में जोधपुर जिले की अलग-अलग स्कूलों में और सड़कों पर छोटे बच्चों के लिए करीब 1000 हेलमेट का निःशुल्क वितरण करने का लक्ष्य है। जिसमें भामाशाहों का सहयोग लिया जाएगा। कार्यक्रम का संचालन राहुल ने किया। कार्यक्रम में सड़क सुरक्षा समिति के सदस्य अताउलहक,देवपाल,मणिराज, जयंत शर्मा और वीरेंद्र खेतानी उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ का एप्लिकेशन यहां से इंस्टॉल कीजिए http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews